Move to Jagran APP

कैंप लगाकर यातायात नियमों की जानकारी दी

अमरोहा सड़क सुरक्षा एवं यातायात माह के 9वें दिन जिलेभर में जागरूकता अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 12:26 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 12:26 AM (IST)
कैंप लगाकर यातायात नियमों की जानकारी दी
कैंप लगाकर यातायात नियमों की जानकारी दी

अमरोहा : सड़क सुरक्षा एवं यातायात माह के 9वें दिन जिलेभर में जागरूकता अभियान चलाया गया। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा जागरूकता संबंधी पम्पलेट व अन्य सामग्री बांटी। सुरक्षित सफर के लिए यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। टीएसआई सुरेंद्र सिंह अत्री ने सभी से यातायात नियमों का पालन कर सुरक्षित यात्रा करने की अपील की।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक डॉ.विपिन ताडा के निर्देश पर सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने जागरूकता अभियान चलाया। टीएसआइ सुरेंद्र सिंह अत्री के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने टीपी नगर चौराहा पर वाहन चालकों को जागरूकता संबंधी सामग्री बांटी। बाइक चलाते समय हेलमेट एवं कार चलाते समय सीट बेल्ट का निश्चित रूप से उपयोग करने की बात कहीं। उधर, अमरोहा नगर पालिका परिषद कार्यालय परिसर में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें पालिका में कार्यरत वाहन चालकों को मोटर एमेडमैंट बिल 2019 में हुए संशोधन व चालन विनियमन 2017 में स्थापित नियमों में की विस्तार से जानकारी दी गई।

जिला सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य अनिल कुमार जग्गा ने वाहन चालकों को बताया कि आप चाहे शासकीय वाहन का संचालन करते हो अथवा निजी वाहन का आपको हर दशा में सड़क एवं यातायात नियमों का पालन करना चाहिए क्योंकि शासकीय सेवाओं में कार्यरत सरकारी कर्मचारी पर नियम तोड़ने पर समाज में गलत संदेश जाता है। अंत में वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति शपथ ग्रहण कराई गई।

इस मौके पर इओ मणि भूषण तिवारी, टीएसआइ सुरेंद्र सिंह अत्री, सिपाही संजय गौतम, विकास मलिक, रविकुमार, राकेश कुमार, नसीर अहमद, अमित पंवार मौजूद रहे। यातायात के नियमों का करें पालन : राजेश

मंडी धनौरा : पालिकाध्यक्ष राजेश सैनी ने कहा मनुष्य का जीवन अमूल्य है। सड़क पर वाहन चलाते वक्त यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए। जान है तो जहान है। दो पहिया वाहन चालकों से हेलमेट लगाने का आह्वान किया।

यातायात माह के तहत संगोष्ठी का आयोजन भागीरथी देवी महाविद्यालय हुआ। यहां छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए पालिकाध्यक्ष ने कहा विश्व में भारत पहला ऐसा देश है। जहां सर्वाधिक मौतें सड़क दुर्घटनाओं में होती है। इसका एक प्रमुख कारण यह है कि यातायात के नियमों का पालन नहीं करते। उन्होंने वाहन चलाते हुए नशा नहीं किए जाने व दो पहिया वाहन चालकों से हेलमेट का प्रयोग किए जाने का आह्वान किया। साथ ही प्रशासन से आह्वान किया कि वह स्कूल कॉलेजों के बाहर प्रमुख मार्गों पर रंबल स्ट्रिप बनवाए जिससे हादसों में कमी आएगी।

उधर, कॉलेज के प्राचार्य डॉ अभय कुमार ने यातायात नियमों का पाठ छात्र-छात्राओं को पढ़ाया। यहां प्रबंधक राजेंद्र अग्रवाल, उमेश कुमार, अमित सिंह, राजन आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.