गजरौला : छब्बीस जनवरी 2010 को बुलंदशहर के चांदमारी स्थल पर साढ़े छह हजार लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाकर लिम्का बुक में नाम करने वाली टीम भी तिगरी गंगा तट पर पहुंच गई। इस टीम के नायक निकंज तोमर को अपने टूटते रिकार्ड को लेकर कोई मलाल नहीं है, खुशी है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत एक और नया विश्व रिकार्ड बनने जा रहा है, जो लोगों को जरूर स्वच्छ भारत मिशन के सपने को साकार करने के लिए प्रेरित करेगा।

तिगरीधाम में गुरुवार को कायम होने वाले रिकार्ड की जानकारी होने पर तैयारी के लिए निकुंज तोमर अपने साथी ¨बदु कुमार, सचिन ¨सह, असद खान, जीशान इत्यादि के साथ पहुंचे, जहां उन्होंने अमरोहा में स्वच्छ भारत मिशन के प्रेरक सुनील कुमार इत्यादि से बात की। इसके बाद तैयारियों में सहयोग को जुट गए।

उन्होंने बताया कि वह बुलंदशहर के सिकंदराबाद में 36 घंटे और लखनऊ के अमीनाबाग 51 घंटे स्वच्छता अभियान चलाने का रिकार्ड भी बना चुके हैं। अमरोहा के तिगरीधाम पर स्वच्छता का संदेश देने को नया कीर्तिमान स्थापित होने जा रहा है, यह सभी के लिए खुशी की बात है।

चूने से तैयार किया भारत का नक्शा

गजरौला : दस हजार स्कूली बच्चों के द्वारा मानव श्रंखला बनाने को तिगरी गंगा तट पर जुटे कर्मचारियों ने चूने से भारत का मानचित्र तैयार कर दिया। यह मानचित्र अब तक के रिकार्ड के हिसाब से सबसे बड़ा बताया जा रहा है, जहां गुरुवार को विश्व रिकार्ड बनेगा।

नामी खिलाड़ी भी आ सकते हैं तिगरी

गजरौला : इस विशाल और भव्य आयोजन में गुरुवार को नामी क्रिकेटर आरपी ¨सह, यजुवेन्द्र चहल व भुवनेश्वर कुमार भी आ सकते हैं। प्रशासन ने इन्हें भी निमंत्रण भेजा है।

विश्व रिकार्ड के आयोजन को पुलिस ने कसी कमर

गजरौला : तिगरीतट पर जुटने वाली इस भीड़ के लिए व्यवस्था बनाए रखने को पुलिस ने भी कमर कस ली है। देर शाम सीओ मोनिका यादव ने थानाध्यक्ष अर¨वद मोहन शर्मा के साथ मेला स्थल पर पहुंच कर सौ स्कूली बस और एक हजार कारों व बाइक की पार्किंग के हिसाब से स्थल सुरक्षित करते हुए पुलिस तैनात कर दी। यहां गुरुवार को थाना पुलिस के अलावा बछरायूं और मंडी धनौरा के थाना इंचार्ज भी पुलिस बल के साथ मौजूद रहेंगे। सीओ ने बताया कि भीड़ के बाहर जाने के हिसाब से भी व्यापक तैयारी की गई है ताकि जाम की समस्या सामने नहीं आए।

Posted By: Jagran