मंडी धनौरा / बछरायूं : नगर पालिकाध्यक्ष की कुर्सी पर निगाह जमाए बैठे दावेदारों ने राजनीतिक आकाओं की शरण में पहुंचकर टिकट के लिए जोर आजमाइश करनी शुरू कर दी है। भाजपा के टिकट को लेकर आरएसएस पदाधिकारियों की रिपोर्ट पर निगाह लगी हुई है।

पालिकाध्यक्ष पद के लिए आरक्षण की घोषणा कर दी गई है। चुनाव की अधिसूचना भी 25 अक्टूबर तक जारी होने की संभावना है। इससे पूर्व अब विभिन्न पार्टियों से ताल ठोक रहे दावेदारों ने अपने राजनैतिक आकाओं की शरण में पहुंचना शुरू कर दिया है। टिकट के लिए सिफारिशों का दौर भी शुरू हो गया है। सूत्रों की माने तो सपा व बसपा के टिकट पर धनौरा के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल बताए जा रहे है। बछरायूं क्योंकि सपा का गढ़ है इसलिए यहां अभी दावेदारों पर मंथन चल रहा है। भाजपा टिकट के लिए धनौरा से दावेदारों की लम्बी लिस्ट शामिल है। इसमें कुछ केबिनेट मंत्री के नजदीकी है तो कुछ की विधायक व सांसद तक पैरवी कर रहे है। मंत्री के चहेते लिस्ट में सर्वाधिक है। यहां टिकट को लेकर जोर आजमाइश चल रही है मगर टिकट की चाबी आरएसएस के हाथ में बताई जा रही है।

शनिवार को आरएसएस के विभाग प्रचारक ने प्रत्याशियों की बैठक भी ली व आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं बछरायूं में इस लिस्ट में एक दो नाम ही शामिल है। बसपा से टिकट मांगने वाले शहर में चंद लोग है। वहीं बछरायूं में टिकट के लेकर कई उम्मीदवारी जता रहे है। टिकट को लेकर राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई है। सब राजनीतिक आकाओं की मदद से अपना अपना टिकट को पक्का करने में जुटे है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस