Move to Jagran APP

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 10 बाइक संग तीन गिरफ्तार

गजरौला थाना पुलिस ने हाईवे किनारे के होटल व पेट्रोल पंप परिसर से बाइक चुराकर बेचने वाले तीन नाबालिग पकड़े हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 11:06 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 11:06 PM (IST)
बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 10 बाइक संग तीन गिरफ्तार
बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 10 बाइक संग तीन गिरफ्तार

गजरौला (अमरोहा) : थाना पुलिस ने हाईवे किनारे के होटल व पेट्रोल पंप परिसर से बाइक चुराकर बेच देने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन को गिरफ्तार किया है। तीनों ही नाबालिग है। इनसे चोरी की 10 बाइक बरामद की है। मुकदमा दर्ज कर तीनों का चालान कर दिया।

loksabha election banner

मंगलवार को थाने में अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस की। बताया तीनों हाईवे किनारे स्थित होटल व पेट्रोल पंपों से बाइक चोरी कर बेचने का काम करते थे। तीनों लगभग दो माह से वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। सोमवार की रात चेकिग के दौरान गांव दरियापुर से हाईवे की तरफ जाने वाले रास्ते पर जहारवीर की मढ़ी के पास दो को गिरफ्तार किया। इनके पास से बरामद बाइक के कागजात नहीं मिलने पर पूछताछ की गई तो दोनों ने बाइक चोरी की बताते हुए अन्य घटनाओं को भी स्वीकार किया।

इसके बाद उनकी निशानदेही पर चोरी की 10 और बाइक बरामद की। वहीं तीसरे किशोर साथी को भी गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा व चौपला चौकी प्रभारी संत कुमार आदि मौजूद रहे। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने बताया कि तीनों आरोपित संपन्न परिवारों से हैं। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दो बाइक पौने दो लाख रुपये की कीमत वाली इनसे मिली हैं। पढ़ने की उम्र में रखा अपराध की दुनिया में कदम

गजरौला : बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला गिरोह के तीनों सदस्य पढ़ाई भी कर रहे हैं। पढ़ने की उम्र में इन्होंने अपराध की दुनिया में कदम रख शौक पूरे करने के लिए बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। आरोपितों में 12वीं, 11वीं व कक्षा 9 के छात्र के हैं। सहारनपुर का किशोर इन तीनों के संपर्क में फेसबुक के माध्यम से आ गया। इसके बाद महंगी गाड़ी चलाने के शौक के चक्कर इन्होंने बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया।

फेसबुक के जरिए अजमेर व उधमपुर बेची बाइक

गजरौला : बाइक चोरी के मामले में पकड़े गए तीनों आरोपित भले ही कम उम्र के हैं लेकिन इनके कारनामे बड़े शातिर वाले हैं। इन्होंने फेसबुक के जरिए अजमेर व उधमपुर में भी चोरी की बाइक बेची हैं। प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से भी यह धंधा कर रहे थे। एक बार यह उदयपुर में आठ सौ किमी मोटर साइकिल चलाकर किसी को देकर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.