गजरौला : भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण को लेकर भक्तों में अपार उत्साह है। पांच अगस्त को वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दौरान श्रीराम मंदिर निर्माण को भूमि पूजन होगा। उसी दिन सभी मंदिर विशेष रूप से सजे नजर आएंगे। इसकी तैयारी भी शुरु हो गई है।

जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए कार सेवा में हिस्सा ले चुके संघ से जुडे सुभाष चंद्र शर्मा ने बताया कोरोना संक्रमण को लेकर अयोध्या में भूमि पूजन के दौरान सीमित लोग ही रहेंगे। इस कारण आम भक्त नहीं जा रहे हैं। वैसे भक्तों में उल्लास यहां भी जबरदस्त है। इसे देखते हुए तय किया है अयोध्या में भूमि पूजन वाले दिन यानी 5 अगस्त को स्थानीय सभी मंदिरों को दीपावली की तरह सजाया जाएगा। इसके लिए सभी प्रमुख लोग सहमत हैं। तैयारियों का खाका भी खींच लिया गया है। बस्ती, थाना चौराहा, रेलवे स्टेशन रोड, चौपला, हाईवे इत्यादि क्षेत्रों के सभी प्रमुख मंदिरों को विशेष तरीके से सजाया जाएगा।

पूर्व विधायक हरपाल सिंह, सुरेंद्र औलख, विनोद गर्ग, सुरेंद्र गोयल, दिनेश अग्रवाल इत्यादि के द्वारा क्षेत्र के लोगों को साथ लेकर मंदिर सजावट की तैयारियां आरंभ करा दी गई हैं। इससे लोगों में भगवान श्रीराम के प्रति आस्था दीपावली से पहले ही उमड़ने का एक अवसर बन जाएगा। वैसे अयोध्या की तैयारियों पर भक्तों का ध्यान केंद्रित हैं। समाचार व अन्य माध्यमों से वह पल-पल की जानकारी जुटा रहे हैं, आखिर भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण को भूमि पूजन का अवसर है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस