हसनपुर : आदेश का अनुपालन न करने पर सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सचिव से बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ने स्पष्टीकरण मांगा है। तीन जनवरी को अधोहस्ताक्षरी के समक्ष उपस्थित होकर पक्ष रखने के आदेश देते हुए अन्यथा की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविद कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में चार दिसंबर को आयोजित बैठक में अनुशासनहीनता के चलते अधिवक्ता सुनील कुमार शर्मा एवं महेंद्र कुमार अग्रवाल को बार की सदस्यता से पांच साल के लिए निष्कासित तथा मनोज कुमार अग्रवाल आदि को कार्रवाई की चेतावनी दी थी। कार्रवाई को अवैध एवं बिना सुनवाई किए निर्णय लेने का आरोप लगाते हुए अधिवक्ता सुनील कुमार शर्मा, महेंद्र कुमार अग्रवाल एवं मनोज कुमार अग्रवाल ने बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष को पत्र भेजा था। पत्र का अवलोकन करते हुए बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष जानकी शरण पाण्डेय ने सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा चार दिसंबर को बैठक में की गई कार्रवाई पर अग्रिम आदेश तक रोक लगाते हुए यथाशीघ्र अध्यक्ष एल्डर कमेटी सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन को अपना चार्ज देकर चुनाव संपादित करने हेतु कार्रवाई प्रारंभ करने के भी आदेश दिए थे। उधर अध्यक्ष अरविद कुमार गुप्ता का कहना है कि बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश को बार की ओर से जवाब ई-मेल के जरिए भेज दिया गया है।

चुनाव के लिए एल्डर कमेटी से मंत्रणा

हसनपुर : तहसील बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने कार्यकाल पूरा होने पर एल्डर कमेटी के सदस्यों से चुनाव कराए जाने हेतु विचार विमर्श किया। अध्यक्ष मुजाहिद चौधरी ने वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल पूरा होने पर मंगलवार को एल्डर कमेटी के सदस्य शिव चरन सिंह, अमीचंद चौहान, श्यौराज सिंह राणा, दिनेश कुमार गुप्ता और ऋषिपाल सिंह चौहान से भेंट कर वर्ष 2021 के निर्वाचन हेतु नियमानुसार कार्रवाई करने का अनुरोध किया। बुधवार को बार की आम सभा की बैठक बुलाई है। महासचिव राजीव शर्मा ने बताया कि बार की आम सभा में पहले ही विनोद कुमार सक्सेना व वीर सिंह त्यागी को कृमश मुख्य ऑडिटर व सहायक ऑडिटर नियुक्त किया जा चुका है। बुधवार को आम सभा में दोनों ऑडिटर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। कोषाध्यक्ष मंगलसेन शर्मा द्वारा उन्हें आय-व्यय का ब्यौरा व समस्त अभिलेख भी सौंप दिए गए हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप