Move to Jagran APP

कोविड अस्पतालों में 280 बेड उपलब्ध, 200 की मांग लंबित

अमरोहा जिले में सरकारी और निजी कोविड अस्पताल में कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए 280 बेड हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 12:13 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 12:13 AM (IST)
कोविड अस्पतालों में 280 बेड उपलब्ध, 200 की मांग लंबित
कोविड अस्पतालों में 280 बेड उपलब्ध, 200 की मांग लंबित

अमरोहा : जिले में सरकारी और निजी कोविड अस्पताल में कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए वर्तमान में 280 बेड की व्यवस्था है। वहीं निजी अस्पताल में 200 और बेड बढ़ाने की डिमांड लंबित है। मुरादाबाद के निजी कोविड अस्पताल द्वारा मरीजों के भर्ती करने से हाथ खड़े करने पर महकमा अब मरीजों को यहां स्थित निजी कोविड अस्पताल में ही भर्ती करा रहा है।

prime article banner

भले ही 250 बेड वाले अमरोहा के निजी कोविड अस्पताल और जोया सीएचसी में 30 बेड के कोविड अस्पताल को एल-टू वार्ड की मंजूरी मिल गई हो लेकिन, चिकित्सकों व अन्य स्टाफ के अभाव में यहां मरीजों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं शुरू नही की गई थीं। इसके चलते महकमा अभी तक गंभीर कोरोना मरीजों को मुरादाबाद के निजी कोविड अस्पताल में ही भर्ती कराता था।

रविवार को बेड खाली न होने पर मुरादाबाद अस्पताल प्रबंधन ने मरीज भर्ती करने से इन्कार कर दिया था। इसके बाद महकमे ने तीन मरीजों को अव्यवस्थाओं के बीच जिले में स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया। महकमा अब धीरे-धीरे व्यवस्था दुरुस्त कराने की बात कह रहा है। एसीएमओ एवं जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विनोद कुमार ने बताया वर्तमान में जिले के 250 बेड वाले निजी कोविड अस्पताल में तीन बेड भरे हैं जबकि, 247 बेड खाली हैं। मरीजों की संख्या बढ़ते देख अस्पताल में 200 बेड और बढ़ाने की डिमांड लंबित है। मंजूरी मिलने पर 450 बेड का अस्पताल हो जाएगा। वहीं सीएचसी में भी मरीजो कों भर्ती करने के लिए तीस बेड की व्यवस्था है। जिले में वर्तमान में कुल 280 बेडों की व्यवस्था है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.