Move to Jagran APP

रातभर छावनी बना रहा अमरोहा नगर

सोमवार रात को टीपीनगर चौराहा पर पुलिस व पीएसी को देख कर शहर के लोग सहम गए। लगभग दस बजे पुलिस की टीमों ने टीपीनगर से नगर के विभिन्न क्षेत्रों में मूवमेंट शुरू किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 11:20 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:17 AM (IST)
रातभर छावनी बना रहा अमरोहा नगर
रातभर छावनी बना रहा अमरोहा नगर

अमरोहा। सोमवार रात को टीपीनगर चौराहा पर पुलिस व पीएसी को देख कर शहर के लोग सहम गए। लगभग दस बजे पुलिस की टीमों ने टीपीनगर से नगर के विभिन्न क्षेत्रों में मूवमेंट शुरू किया। इसे लेकर लोगों में खलबली मची रही। परंतु रात में जानकारी मिली कि पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए ही दंगा नियंत्रण का रिहर्सल कर रही है। उसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। सोमवार रात लगभग नौ बजे एसपी डॉ. विपिन ताडा ने जिले की पुलिस की सतर्कता परखने के लिए दंगा नियंत्रण रिहर्सल कराया। हालांकि शासनादेश पर इसकी तैयारियां पहले से ही कर ली गई थीं। जिले के किस शहर में दंगा होने पर कौन-कौन से थाने की फोर्स समय रहते पहुंचनी है उसका प्लान पहले ही तैयार किया जा चुका था। इस क्रम में रिहर्सल करने के लिए रात नौ बजे एसपी ने वायरलेस पर अमरोहा नगर में दंगा होने का मैसेज फ्लैश कराया। सूचना मिलते ही नगर कोतवाली, देहात थाना, नौगांवा सादात, सैदनगली, रजबपुर समेत कई थानों की पुलिस वर्दी, हैलमेट, लाठी डंडों से लैस होकर अपने-अपने चिन्हित स्थानों पर पहुंच गई और मोर्चा संभाल लिया। नगर के मुख्य चौराहों पर रिहर्सल किया। एसपी व एएसपी पुलिस कर्मियों को साथ टीपी नगर चौराहे पर मुस्तैद रहे। यहां पुलिस कर्मियों को दंगाईयों से निपटने के तरीके बताए। शहर के मुख्य चौराहों पर भारी पुलिस फोर्स को देखकर स्थानीय लोगों में खलबली मच गई। लोगों ने एक-दूसरे को फोन कर पुलिस की मुस्तैदी के बारे में पूछा। कुछ देर बात पुलिस के रिहर्सल का पता चला तो लोगों ने राहत की सांस ली। एसपी ने बताया कि सोमवार रात को दंगा नियंत्रण का रिहर्सल कराया गया है। आने वाले दिनों में जिले के अन्य शहरों में भी रिहर्सल कराया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.