अमरोहा : दूसरे चरण के लिए अमरोहा लोकसभा क्षेत्र के लिए चल रहे मतदान में मौसम ने भी मतदाताओं का साथ दिया। सुबह से ही बदली छायी होने से मौसम सुहाना रहा। यही वजह रही कि 12 बजे तक बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लग गई। बूथों पर लोगों की संख्या को देखकर 70 फीसद से अधिक मतदान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

जिले में सुबह सात बजे से ही जिलेभर के 1434 बूथों पर शातिपूर्ण मतदान शुरू हुआ। ग्यारह बजे तक 23.96 फीसद मतदान हुआ। मतदान से पूर्व 30 बूथों पर ईवीएम-वीवीपैट ने साथ छोड़ दिया। मॉक पोल के दौरान ही 17 ईवीएम नहीं चल पाईं। इससे अधिकारियों में खलबली मच गई और संबंधित सेक्टर मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुंचकर ईवीएम को दुरुस्त कराकर मतदान शुरू कराया। हालांकि 11 बजे तक 23.96 फीसद मतदान हो सका।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी गुलाब चंद्र ने बताया कि मॉक पोल के दौरान 17 बैलेट यूनिट, 15 कंट्रेाल यूनिट एवं 30 वीवीपैट ने तकनीकी खामी के चलते काम नहीं किया। सभी जगह ईवीएम को बदलवा दिया गया है और मतदान सुचारू हो गया है। धनौरा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 37 रझेड़ा, गजरौला के प्राथमिक विद्यालय प्रथम, प्राथमिक विद्यालय नाईपुरा, शहबाजपुर डोर, हसनपुर के बूथ संख्या 146 मदारीपुर, बूथ संख्या 115 गुलामपुर, बूथ संख्या 348 नगलिया मुंशी, बूथ संख्या-330 कालाखेड़ा, मंडी धनौरा के बूथ संख्या 89 पर भी ईवीएम-वीवीपैट खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ।

चौराहों पर सन्नाटा, बूथों पर मतदाताओं की कतार-

अमरोहा लोकसभा क्षेत्र में मतदान को लेकर इतनी उत्सुकता है कि सुबह साढ़े छह बजे से ही बूथों पर लंबी-लंबी कतारें लग गई। मतदाताओं के उत्साह का इसी बात से पता लगाया जा सकता है कि शहर के अधिकांश चौराहों सुबह से ही सन्नाटा पसर गया। लोग अपने जरूरी काम छोड़कर मतदान करने के लिए बूथों पर पहुंच गए। सुबह नौ बजे तक लोकसभा क्षेत्र में 10 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मौसम भी अनुकूल है लिहाजा बूथों पर मतदाताओं की भीड़ बढ़ती जा रही है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप