Move to Jagran APP

अमरोहा में 11 बजे तक शांतिपूर्ण ढंग से 23.96 फीसद हुआ मतदान

अमरोहा लोकसभा क्षेत्र में सुबह सात बजे से ही जिलेभर के 1434 बूथों पर शुरू हुआ मतदान

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 11:32 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 06:10 AM (IST)
अमरोहा में 11 बजे तक शांतिपूर्ण ढंग से 23.96 फीसद हुआ मतदान
अमरोहा में 11 बजे तक शांतिपूर्ण ढंग से 23.96 फीसद हुआ मतदान

अमरोहा : जिले में सुबह सात बजे से ही जिलेभर के 1434 बूथों पर शातिपूर्ण मतदान शुरू हुआ। ग्यारह बजे तक 23.96 फीसद मतदान हुआ। मतदान से पूर्व 30 बूथों पर ईवीएम-वीवीपैट ने साथ छोड़ दिया। मॉक पोल के दौरान ही 17 ईवीएम नहीं चल पाईं। इससे अधिकारियों में खलबली मच गई और संबंधित सेक्टर मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुंचकर ईवीएम को दुरुस्त कराकर मतदान शुरू कराया। हालांकि 11 बजे तक 23.96 फीसद मतदान हो सका।

loksabha election banner

उप जिला निर्वाचन अधिकारी गुलाब चंद्र ने बताया कि मॉक पोल के दौरान 17 बैलेट यूनिट, 15 कंट्रेाल यूनिट एवं 30 वीवीपैट ने तकनीकी खामी के चलते काम नहीं किया। सभी जगह ईवीएम को बदलवा दिया गया है और मतदान सुचारू हो गया है। धनौरा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 37 रझेड़ा, गजरौला के प्राथमिक विद्यालय प्रथम, प्राथमिक विद्यालय नाईपुरा, शहबाजपुर डोर, हसनपुर के बूथ संख्या 146 मदारीपुर, बूथ संख्या 115 गुलामपुर, बूथ संख्या 348 नगलिया मुंशी, बूथ संख्या-330 कालाखेड़ा, मंडी धनौरा के बूथ संख्या 89 पर भी ईवीएम-वीवीपैट खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ।

चौराहों पर सन्नाटा, बूथों पर मतदाताओं की कतार-

अमरोहा लोकसभा क्षेत्र में मतदान को लेकर इतनी उत्सुकता है कि सुबह साढ़े छह बजे से ही बूथों पर लंबी-लंबी कतारें लग गई। मतदाताओं के उत्साह का इसी बात से पता लगाया जा सकता है कि शहर के अधिकांश चौराहों सुबह से ही सन्नाटा पसर गया। लोग अपने जरूरी काम छोड़कर मतदान करने के लिए बूथों पर पहुंच गए। सुबह नौ बजे तक लोकसभा क्षेत्र में 10 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मौसम भी अनुकूल है लिहाजा बूथों पर मतदाताओं की भीड़ बढ़ती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.