Move to Jagran APP

CAA Protest : अमरोहा में फिर बवाल, जामा मस्जिद के बाहर एलआईयू इंस्पेक्टर की फूंकी बाइक Amroha news

अमरोहा में शन‍िवार को फिर भीड़ उग्र हो उठी। जामा मस्‍ज‍िद के बाहर एलआईयू इंस्‍पेक्‍टर की खड़ी बाइक को आग के हवाले कर द‍िया। इतना ही नहीं पुल‍िस पहुंची तो उस पर पथराव क‍िया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 02:35 PM (IST)
CAA Protest : अमरोहा में फिर बवाल, जामा मस्जिद के बाहर एलआईयू इंस्पेक्टर की फूंकी बाइक Amroha news
CAA Protest : अमरोहा में फिर बवाल, जामा मस्जिद के बाहर एलआईयू इंस्पेक्टर की फूंकी बाइक Amroha news

अमरोहा। एनआरसी व कैब का विरोध दूसरे दिन भी अमरोहा में जारी रहा। जामा मस्जिद के बाहर उग्र भीड़ ने एलआईयू इंस्पेक्टर संजय चौधरी की बाइक को आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं पुलिस पर जमकर पथराव किया। हालांकि डीएम और एसपी भारी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचकर भीड़ को खदेड़ दिया। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह-जगह फोर्स तैनात कर दी गई है। डीएम-एसपी शहर के गणमान्य लोगों के साथ शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील कर रहे है। बताते है कि शुक्रवार को बवाल के दौरान पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। इसी को लेकर शनिवार की सुबह बड़ी संख्या में लोग जामा मस्जिद में एक हुए और गिरफ्तार हुए लोगों को छुड़वाने की मांग करने लगे। इस दौरान जामा मस्जिद के बाहर एक बाइक का आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस मौके की ओर दौड़ी तो उस पर मौजूद भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इतना ही नहीं गलियों में छतों के ऊपर से भी पथराव होने लगा। शहर में फिर बवाल की सूचना पर डीएम और एसपी  पुल‍िस फोर्स के साथ पहुंचकर मामले को शांत कराया। 

loksabha election banner

ऐसे हुई थी बवाल की शुरूआत

शुक्रवार को एनआरसी व कैब के जामा मस्जिद से लगभग तीन सौ मीटर दूर खारी कुआं क्षेत्र में कुछ युवक जुलूस की शक्ल में होकर नारेबाजी करने लगे थे। वह जुलूस निकालते हुए चाहगौरी होते हुए कसाई खाना पहुंचे तो वहां पहले से तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इस दौरान झड़प शुरू हो गई। देखते ही देखते युवकों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया गया। इसी दौरान उपद्रवियों ने छतों से फायङ्क्षरग भी शुरू कर दी। उस समय तक बाजार बटवाल व दानिशमंदान की तरफ से भी भीड़ आ गई तथा कोट चौराहा पर बवाल शुरू कर दिया। पथराव व फायङ्क्षरग होती देख पुलिस ने बचाव में आंसू गैस के गोले चलाए। परंतु भीड़ टस से मस न हुई। इसी दौरान उपद्रवियों ने कोट चौराहा पर तीन बाइक में आग लगा दी। लगभग पांच बजे स्थिति काबू में हुई। इस दौरान पुलिस ने 12 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है।

55 नामजद और पांच हजार अज्ञात के ख‍िलाफ मुकदमा 

अमरोहा में शुक्रवार को प्रदर्शनकार‍ियों ने पुल‍िस पर जमकर पथराव क‍िया था। इतना ही नहीं प्रदर्शनकार‍ियों ने इस दौरान तीन बाइक को आग के हवाले कर द‍िया था। करीब तीन घंटे चले बवाल के बाद पुल‍िस ने हालत पर काबू पाया था। शन‍िवार को इस मामले में पुलि‍स ने 55 नामजद और पांच हजार अज्ञात के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज कि‍या है।   

बाजार में पसरा रहा सन्‍नाटा 

अमरोहा में दूसरे द‍िन बवाल होने पर बाजार में सन्‍नाटा पसर गया। सुबह के समय जो द‍ुकाने खुली थी वह बवाल की सूचना म‍िलते ही अपने दुकान का शटर ग‍िरा द‍िए। देखते ही देखते बाजार में एक बार फ‍िर सन्‍नाटा पसर गया और बाजार में बस केवल फोर्स की द‍िखाई दे रही थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.