अमरोहा: भाजपा विधायक संगीता चौहान ने कोरोना वायरस की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए नौगावां के सामुदायिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लेने की घोषणा की है। इस दौरान विधायक ने प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सीएचसी का निरीक्षण भी किया। गंदगी मिलने कड़ी नारागजी जताई तथा संबंधित को सुधार की हिदायत दी।

नौगावां विधानसभा विधायक संगीता चौहान शुक्रवार शाम सीएमओ डॉ.सौभाग्य प्रकाश, एसडीएम इन्द्रनंदन सिंह के साथ सीएचसी पहुंचीं। विधायक ने चिकित्सकों से कोविड वैक्सीनेशन, टेस्टिग, ओपीडी व स्टाफ आदि की जानकारी ली। विधायक ने चिकित्सकों से सीएचसी की समस्याओं के विषय में विस्तारपूर्वक बातचीत की। संबंधित अधिकारियों को शीघ्र ही समस्याओं के निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सकों से मरीजों का अच्छी तरह से उपचार करने पर जोर दिया। उपचार में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। विधायक ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखतें हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों को एक सीएचसी को गोद लेकर देखभाल करने के निर्देश दिए हैं। उसी के तहत उन्होंने नौगावां सीएचसी को गोद लेने की घोषणा की। कहा कि सीएचसी को उच्च स्तरीय सुविधायुक्त कराया जाएगा। कोरोना से लडने के लिए सीएचसी को पुरी तरह से तैयार किया जाएगा। सीएचसी परिसर के निरीक्षण के दौरान कमियां मिलने पर शीघ्र सुधार के निर्देश दिए। सीएमओ को स्टॉफ व सभी दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया। ईओ नगर पंचायत को साफ सफाई और सौंदर्यीकरण कराने को कहा।

नामित सभासद वीरेंद्र सिंह सैनी की मांग पर उन्होंने उप-जिलाधिकारी को श्मशान के लिए भूमि मुहैया कराने का निर्देश भी दिए। मौके पर तहसीलदार मोनालिसा जौहरी, थानाध्यक्ष राजेश सिंह भी मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप