मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

गजरौला : औद्योगिक नगरी में 48 बस यात्रियों की जिदगी मौत के मुंह में समाने से बाल-बाल गई। यह यात्री जिस बस में सवार थे, वह बेकाबू होकर हाईवे से कच्चे में खड़े एचटी लाइन के एक पोल से जा टकराई। गनीमत यह रही, उस समय आपूर्ति सुचारू नहीं थी। इसी कारण यह यात्री करंट की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए।

शुक्रवार की दोपहर डेढ़ बजे साहिबाबाद डिपो की बस टनकपुर से दिल्ली जा रही थी। रोडवेज में उस समय 48 मुसाफिर सवार थे। बस को राजकुमार चला रहा था। परिचालक के रूप में योगेंद्र निवासी बसियापुरा जिला कासगंज सवार थे। गजरौला में हाईवे स्थित यूएस फूड्स फैक्ट्री के समीप यह बस किसी वाहन को साइड देने के चक्कर में बेकाबू हो गई। इसके बाद अनियंत्रित बस हाईवे से नीचे कच्चे में उतर कर कूड़े के ढेर में खड़े एक एचटी लाइन के पोल से जा भिड़ी। पोल से टकराकर यह बस तो पलटने से बचते हुए तिरछी होकर रुक गई, लेकिन इसकी जबरदस्त टक्कर से पोल व बिजली लाइन ध्वस्त हो गई।

इसी बीच बस में सवार यात्रियों की चीख पुकार मचते ही हाईवे से गुजरने वाले वाहनों के पहिए थम गए। आसपास के लोग आ गए। प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार भी दल बल सहित पहुंच गए। हादसे का शिकार तिरछी खड़ी रोडवेज की खिड़कियों के शीशे तोड़कर व आपातकालीन द्वार खुलवाकर यात्रियों को जैसे-तैसे बाहर निकाला। सभी यात्री सकुशल पाए जाने पर राहत की सांस ली। हालांकि कुछ को मामूली चोट जरुर आई। परिचालक ने पुलिस की मदद से पीछे दिल्ली के लिए आने वाली बसों को रुकवाकर सवारियों को उनके माध्यम से गन्तव्य को रवाना किया। शुक्र है ऊपर वाले का उस समय आपूर्ति नहीं थी सुचारू

गजरौला : हादसे के बाद जमा हुए लोग क्षतिग्रस्त रोडवेज बस और ध्वस्त बिजली पोल व लाइन को देखकर कांप जा रहे थे। उनके मुंह से एक ही बात निकल रही थी अगर बिजली सुचारू होती तो बड़ा हादसा हो जाता। करंट बस में उतरने पर यात्रियों का सकुशल बचना मुश्किल था।

हाईवे पर लंबा जाम, फैली अफरातफरी

गजरौला : टनकपुर से दिल्ली जाते समय साहिबाबाद डिपो की बस के हादसे का शिकार होते ही हाईवे जाम हो गया। खास तौर से मुरादाबाद से दिल्ली जाने वाले वाहनों के पहिए थम गए। यही हाल दिल्ली से मुरादाबाद की ओर आने वाले वाहनों का था। मौके पर जमा लोग दुर्घटनाग्रस्त बस में सवार यात्रियों को बाहर निकालने में जुटे थे। इसके लिए सभी को मशक्कत करनी पड़ी। प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि हादसा बड़ा था, लेकिन राहत की बात यह कि सभी सकुशल बच गए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप