Move to Jagran APP

अमरोहा में पकड़ी 50 करोड़ की चंदन, खैर की लकड़ी

अमरोहा दिल्ली क्राइम ब्रांच व अमरोहा पुलिस ने नगर में गोदाम पर छापा मार कर भारी मात्रा में चंदन बरामद किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 12:27 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 06:06 AM (IST)
अमरोहा में पकड़ी 50 करोड़ की चंदन, खैर की लकड़ी
अमरोहा में पकड़ी 50 करोड़ की चंदन, खैर की लकड़ी

अमरोहा: दिल्ली क्राइम ब्रांच व अमरोहा पुलिस ने नगर में गोदाम पर छापा मार कर भारी मात्रा में चंदन व खैर की लकड़ी पकड़ी है। बरामद लकड़ी की कीमत लगभग 50 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

loksabha election banner

यह मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला हाशमी नगर का है। यहां पर मूल रूप से मुहल्ला मुल्लाना निवासी कमर अंसारी का गोदाम है। फिलहाल वह दिल्ली में रहते हैं। बताते हैं यह गोदाम उन्होंने किसी व्यक्ति को किराए पर दे दिया है। इसमें ट्रांसपोर्ट का काम भी चलता है। रविवार शाम दिल्ली क्राइम ब्रांच के निरीक्षक पंकज अरोड़ा, एसआइ लक्ष्मण सिंह, सिपाही विनोद कुमार, योगेंद्र सिंह, अनिल कु्मार व अर्पित सिंह अमरोहा पहुंचे तथा एसपी डॉ. विपिन ताडा से मुलाकात कर कार्रवाई के बारे में बताया। एसपी ने उनके साथ अमरोहा नगर व नौगावां सादात पुलिस को लगाया। सभी ने संयुक्त रूप से गोदाम पर छापा मार दिया। मौके पर गोदाम में भरी भारी मात्रा में लाल व सफेद चंदन के साथ खैर की लकड़ी बरामद हुई। लकड़ी से बने गिफ्ट आइटम भी मिले। कुछ देर में एसपी, एएसपी व सीओ भी मौके पर आ गए। गोदाम में लकड़ी से भरे बोरे व गत्ते के कार्टून बरामद हुए। साथ ही यहीं पर लकड़ी को काटने की मशीनें व बोरों में भरा बुरादा मिला है। इस मामले में देर रात तक कार्रवाई जारी थी। एसपी ने बताया कि बरामद लकड़ी लगभग 50 कुंतल है। जिसकी कीमत 50 करोड़ रुपये के करीब है। उन्होंने बताया कि अभी कमर नाम के व्यक्ति का नाम प्रकाश में आया है। यह लकड़ी आंध्र प्रदेश से यहां लाई गई है। आंध्र प्रदेश में कमर का बेटा लकड़ी का कारोबार करता है। बताया कि अभी तक की जांच में चीन व जापान तक इस लकड़ी की तस्करी का मामला प्रकाश में आया है। सारे मामले की जांच की जा रही है। देर रात तक गोदाम पर कार्रवाई जारी थी। इस कार्रवाई से शहर में खलबली मची रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.