जेएनएन, अमरोहा : कोरोना का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। शनिवार को भी स्वास्थ्य कर्मियों समेत 126 व्यक्ति और संक्रमित निकले हैं। इनमें 90 व्यक्ति आरटीपीसीर, 32 एंटीजन और चार व्यक्ति ट्रूनेट की जांच में संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमितों को होम क्वारंटाइन कराया है। वहीं 38 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं।

कोरोना के 55 मामले अमरोहा ब्लाक से जुड़े हैं। इनमें 25 महिलाएं और 10 किशोर शामिल हैं। सभी का पिछले कई दिन से स्वास्थ्य खराब चल रहा था। स्थानीय चिकित्सकों से इलाज कराया, लेकिन स्वास्थ्य में कोई सुधार न हुआ। आरटीपीसीआर और एंटीजन जांच कराई तो संक्रमित निकले। जोया ब्लाक में भी चार स्वास्थ्य कर्मी समेत 28 लोग आरटीपीसीआर और एंटीजन की जांच में संक्रमित निकले हैं। वहीं हसनपुर में 19 और धनौरा ब्लाक में 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि गजरौला के छह और रहरा में दो व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को होम क्वारंटाइन कराया है। इससे कोरोना केस की संख्या बढ़कर 17 हजार 348 हो गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. सतपाल सिंह ने बताया कि कोरोना के सामान्य लक्षण होने पर सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कराया गया है। वहीं जले में 543 कोरोना केस सक्रिय हैं। शनिवार को 38 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। टीकाकरण से कोई छात्र वंचित रहा तो सीएमओ होंगे जिम्मेदार

अमरोहा: जिले के नोडल अधिकारी मनीष चौहान ने शनिवार को डीएम बीके त्रिपाठी के साथ टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी छात्र-छात्रा टीकाकरण से वंचित न रहे। अगर कोई वंचित रहा तो उसकी जिम्मेदारी सीएमओ की होगी। इसके बाद उन्होंने सीएचसी में स्थित आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया और कहा कि जितने भी बेड हैं, उन सभी पर आक्सीजन की सप्लाई रहे। सुबह करीब 11 बजे नोडल अधिकारी डीएम के साथ जोया ब्लाक क्षेत्र में स्थित सिख इंटर कालेज में पहुंचे। यहां पर चल रहे टीकाकरण कार्य का जायजा लिया और कहा कि सभी 15 से 18 साल तक के विद्यार्थियों को टीका लगना है। जहां पर टीकाकरण होना है, उसकी एक दिन पहले जानकारी लोगों को उपलब्ध कराई जाए ताकि, लोग बड़ी संख्या में टीकाकरण कराने के लिए आ सकें। जोया सीएचसी में चल रहे टीकाकरण कार्य की प्रभारी चिकित्साधिकारी से जानकारी हासिल की। उन्होंने आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर बेड की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सीडीओ चंद्रशेखर शुक्ला के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Edited By: Jagran