Move to Jagran APP

नौ डग्गामार बस सहित 12 वाहन सीज, आठ लाख जुर्माना वसूला

गजरौला औद्योगिक नगरी में बेखौफ होकर दौड़ने वाली डग्गामार बसों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 06:46 PM (IST)
नौ डग्गामार बस सहित 12 वाहन सीज, आठ लाख जुर्माना वसूला
नौ डग्गामार बस सहित 12 वाहन सीज, आठ लाख जुर्माना वसूला

गजरौला : औद्योगिक नगरी में बेखौफ होकर दौड़ने वाली डग्गामार बसों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली से अलग-अलग जनपदों में जाने वाली अवैध डग्गामार नौ बस सहित 12 वाहनों को सीज करते हुए आठ लाख रुपये जुर्माना वसूला है।

loksabha election banner

रविवार की रात ब्रजघाट चौकी प्रभारी मोहित बालियान के नेतृत्व में चेकिग अभियान चलाया गया। इस दौरान दिल्ली से गोंडा, लखीमपुर खीरी, बस्ती, इटावा आदि को जाने वाली नौ डग्गामार बसें पकड़ लीं। संचालकों से बसों के कागजात मांगे तो कुछ नहीं मिला। परमिट भी नहीं था। सभी बस पूरी तरह से अवैध रूप से दौड़ रही थीं। इनके अलावा दो ईको व एक सेंट्रो कार को भी सीज कर दिया गया।

इतना ही नहीं सीज किए गए नौ डग्गामार बस सहित 12 वाहनों से आठ लाख रुपये शमन शुल्क भी वसूला गया है। प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने बताया कि नौ डग्गामार बस सहित 12 वाहनों को सीज करने के साथ आठ लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है। क्षेत्र में डग्गामारी नहीं होने दी जाएगी। ..आखिर चौपला चौकी पर डग्गामारों पर मेहरबानी क्यों

गजरौला : ब्रजघाट चौकी पुलिस द्वारा डग्गामार वाहनों पर की गई बड़ी कार्रवाई अन्य चौकी प्रभारियों के लिए सबक बन गई है। चूंकि चौपला पुलिस चौकी के चारों तरफ डग्गामार वाहनों का बोलबाला है। यहां पर न सिर्फ कोरोना के नियम तोड़े जा रहे हैं बल्कि आए दिन विवाद व वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। इसके बाद भी चौकी की पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। ऐसे ही कुमराला चौकी पुलिस के सामने से डग्गामार वाहन गुजरते हैं। लेकिन, कार्रवाई करने से पुलिस कतराती है।

बस सीज होने के बाद अधर में लटके यात्री, प्रदर्शन

गजरौला, जासं : रविवार की रात डग्गामार बसों में सवार होकर जाने वाले लगभग 50 यात्रियों का सफर अधर में ही लटक गया। वह पूरी रात चौकी के पास ही बैठे रहे। सोमवार की दोपहर तक यात्री यहां पर ही जमा थे। उन्होंने गोंडा, लखीमपुरी खीरी भेजने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया है। एक बस में जालंधर से किशोरीलाल, रामरुप सिंह, मुन्ना लाल, विजेंद्र कुमार, विमलेश देवी, तरूण सहित 50 लोग गोंडा व लखीमपुर जा रहे थे। बस सीज होने के बाद कोई वाहन नहीं मिला। मजबूरन, पूरी रात यात्री चौकी के पास ही बैठे रहे। सोमवार की दोपहर पुलिस ने एक रोडवेज बस में यात्रियों को बैठा दिया था। आरोप है परिचालक ने कुछ दूर जीरो प्वाइंट पर उन्हें उतार दिया। इससे क्षुब्ध होकर यात्रियों ने प्रदर्शन कर घर भेजने की मांग की। उनका कहना है कि बस परिचालक उनसे किराए के पैसे लेकर भी चला गया। ब्रजघाट चौकी प्रभारी मोहित बालियान ने बताया कि सभी यात्रियों को उनके घर भिजवा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.