अमेठी : अमेठी के सियासी दंगल में जीत दर्ज करने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हर उस रास्ते पर चल रही हैं। जिस पर चलकर कांग्रेस वर्षो से अमेठी के आवाम के दिलों पर राज कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दो दिवसीय दौरे व प्रियंका की राजनीति में सीधे प्रवेश के बाद स्मृति ने एक और नई पहल कर दी है। पहल भी ऐसी, कि शायद ही कांग्रेस के पास उसकी काट हो। अब अमेठी के गांव-गांव देश भक्ति से ओतपोत और हलिया रिलीज फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक मोबाइल डिजिटल मूवी थिएटर के माध्यम से दिखाई जाएगी। कांग्रेस भी पहले, खास कर राजीव गांधी के समय में जनता के बीच पहुंचने के लिए ऐसे ही माध्यमों का सहारा लेती थी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की यह नई पहल अमेठी में कांग्रेस के साथ ही राहुल गांधी की टीम को परेशान करने वाली है।

गणतंत्र दिवस पर चले फल्म के तीन शो

गणतंत्र दिवस के मौके पर अमेठी नगर में 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म का प्रदर्शन किया गया। तीनों शो में लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए स्मृति व उनकी टीम में खासा उत्साह है।

जिसने देखी, सोच को सराहा

अभी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' को जिसने भी देखा, उसने इसे अमेठी में दिखाने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की सोच की सराहना की। फिल्म देखकर बाहर निकले राजेश, विवेक, रीना व सुधा सभी ने एक स्वर में कहाकि फिल्म बहुत अच्छी है और उससे अच्छा है, इसे यहां दिखाने का निर्णय।

पांचों विधान सभा क्षेत्रों में होगा प्रदर्शन

अमेठी संसदीय क्षेत्र की पांचों विधान सभा क्षेत्रों के सभी गांवों में फिल्म दिखाने की योजना पर अमल शुरू हो गया है। अमेठी के साथ ही गौरीगंज, तिलोई, सलोन व जगदीशपुर के कार्यकर्ता भी फिल्म को लेकर उत्साहित हैं।

कोट

अपनों का ध्यान रखती हैं स्मृति

अमेठी की भावनाओं को दीदी (स्मृति) समझती हैं। उरी एक अच्छी फिल्म है। इसमें युवाओं को प्रेरणा देती सैनिकों की गौरव गाथा दिखाई गई है। दीदी चाहती हैं कि इसे अमेठी का उनका हर भाई-बहन देखे और प्रेरणा लेकर आगे बढ़े।''

-विजय गुप्ता, प्रतिनिधि, स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस