Move to Jagran APP

छात्रा की मौत से ग्रामीणों में गम और गुस्से का माहौल

शिवरतनगंज थानाक्षेत्र के जियापुर गांव में छात्रा की मौत के

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 10:48 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 10:48 PM (IST)
छात्रा की मौत से ग्रामीणों में गम और गुस्से का माहौल
छात्रा की मौत से ग्रामीणों में गम और गुस्से का माहौल

अमेठी : शिवरतनगंज थानाक्षेत्र के जियापुर गांव में छात्रा की मौत के दूसरे दिन भी सन्नाटा पसरा रहा। वहीं लोगों में गम और गुस्से का माहौल देखने को मिला। फिलहाल गांव में शांति बनी रही। एहतियातन स्थानीय पुलिस बल गांव में मौजूद रही। दोपहर में विधायक पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे तो लोग अपने घरों से निकले। ग्रामीणों ने दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि एक युवक की हरकतों से आजिज गांव निवासी छात्रा शहनूर बानो ने बीते सप्ताह तेल डालकर खुद को आग लगा ली थी। शुक्रवार के दिन लखनऊ के सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। वह जगदीशपुर के एक मदरसे में तालीम हासिल कर रही थी। घटना के दिन ही पुलिस की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। हृदयविदारक घटना को लेकर स्थानीय निवासियों में गम फैला रहा। होनहार छात्रा के निधन से शनिवार को भी गांव में घटना को लेकर मातमी सन्नाटा पसरा रहा और ग्रामीण अपने घरों में ही दुबके रहे। मृतक छात्रा के घर चूल्हा भी नहीं जला। पीड़ित परिवारजनों का रो रोकर बुरा हाल रहा। हालांकि गांव में शांति व्यवस्था कायम है। सुरक्षा के मद्देनजर इन्हौना चौकी प्रभारी तनुज पाल सहित कई पुलिसकर्मी गांव में मुश्तैद रहे। बंधाया ढांढस

तिलोई विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह दोपहर में मृत युवती के घर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया। विधायक ने मृतका के भाई व पिता को हरसम्भव मदद का भरोसा देते हुए आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराने की बात कही। चार लोगों के खिलाफ दर्ज है मुकदमा

युवती द्वारा आत्मघाती कदम उठाने के पश्चात बीते सोमवार के दिन मृतका के भाई मुजीब ने गांव के ही जसीम पर जबरदस्ती शादी के लिए बहन पर दबाव बनाने व वतीक, राजू और आशिक पर धमकाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। बताया जा रहा है कि पुलिस ने वतीक और राजू को हिरासत में लिया है। वहीं मुख्य अभियुक्त सहित दो आरोपितों की तलाश में जुटी है। निरीक्षक डीके सिंह ने जल्द ही सभी आरोपितों को जेल भेजने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.