Move to Jagran APP

यूपीसीडा ने अतिक्रमणकारियों को दी नोटिस

डीएम एसपी को अतिक्रमण हटाने के लिए पत्र लिखा। अतिक्रमणकारियों को विभाग ने चिह्नित किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 01:11 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:01 AM (IST)
यूपीसीडा ने अतिक्रमणकारियों को दी नोटिस
यूपीसीडा ने अतिक्रमणकारियों को दी नोटिस

अमेठी : उत्तर प्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेट (यूपीसीडा) कालोनी में आवासीय, कामर्शियल व औद्योगिक आवंटियों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने के मामले में वरिष्ठ प्रबंधक सिविल ने आवंटियों व अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी की है। यूपीसीडा ने डीएम, एसपी को आवंटियों व अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्यवाई के लिए पत्र भी लिखा है। दैनिक जागरण ने 19 अक्टूबर के अंक में मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही यूपीसीडा की बस्ती, शीर्षक से अव्यवस्था को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

loksabha election banner

यूपीसीडा के वरिष्ठ प्रबंधक सिविल एनके आदर्श ने डीएम, एसपी को पत्र लिखकर औद्योगिक क्षेत्र जगदीशपुर, उतेलवा सेक्टर, आवासीय सेक्टर में सड़कों पर किए गए अवैध अतिक्रमण हटाए जाने के लिए कम से कम तीन दिन अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने को नवंबर के प्रथम सप्ताह में तारीख निर्धारित करने की मांग की है। विभाग ने पत्र में लिखा है कि सड़कों की पटरियों पर अतिक्रमण व निर्माण आवंटियों द्वारा कर लिया गया है। ऐसे में सड़कों पर वाहनों के आवागमन में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है।

आवासीय सेक्टर में अवैध निर्माण होने के कारण एवं बारिश में सड़कों पर जलभराव से सड़के क्षतिग्रस्त हो जाती हैं।

यूपीसीडा के प्रबंधक सिविल राजकमल सिंह ने बताया कि आवासीय व औद्योगिक क्षेत्रों में सड़क पर अवैध निर्माण करने वाले करीब 410 अतिक्रमणकारियों को विभागीय स्तर पर तीसरी व अंतिम नोटिस दी गई है। सभी को अतिक्रमण हटाने के लिए दस दिन का समय दिया गया है। पुलिस बल मिलते ही अतिक्रमण हटाकर सड़कों की मरम्मत का कार्य कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.