अमेठी : पुलिस की टीम ने कासिमपुर हाल्ट से एक महिला समेत तीन तस्करों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। एसओजी प्रभारी धीरेंद्र कुमार वर्मा ने व उपनिरीक्षक राकेश सिंह के दल ने उनके पास से आठ किलो 500 ग्राम कछुआ की प्रतिबंधित खाल, तमंचा व कारतूस सहित दो हजार नकदी बरामद किया है। पुलिस के अनुसार बरामद खाल की कीमत बाजार में दो लाख रुपये है।

पकड़े गए तस्करों की पहचान पन्नी, शत्रुघ्न, अशोक निवासी गांधी नगर जगदीशपुर के रूप में की गई है। पुलिस ने उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। सभी को कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जाएगी। आरोपी अशोक ने पूछतांछ में पुलिस को बताया कि पानी गर्म कर वे कछुए की खाल निकालते हैं। उसके बाद उसे बाजार में बेचते हैं।

------------------

एसीसी फैक्ट्री में कार्य के दौरान कर्मी की मौत

अमेठी: एसीसी सीमेंट फैक्ट्री में ड्यूटी के दौरान खराद मशीन पर काम करने वाले कर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत के बाद फैक्ट्री परिसर में मृतक के परिजन के साथ गांव के लोगों का जमावड़ा हो गया। पुलिस ने पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बुधवार को पीएम का कागज समय से न पहुंचने पर पीएम नहीं हो सका। गुरुवार को पीएम के बाद परिजन शव लेकर घर गए। जहां अंतिम संस्कार किया गया।

गौरीगंज थाने के पूरे शिवादास गुडुर निवासी राम अचल 40 पुत्र स्वर्गीय विश्वनाथ एसीसी फैक्ट्री में खराद मशीन पर काम कर रहे थे। तभी अचानक उनकी मौत हो गई। फैक्ट्री में कर्मी की मौत के बाद हड़कंप मच गया। जानकारी होते ही मृतक के परिवारजन के साथ गांव के लोग भी मौके पर पहुंच गए। अभी 15 दिन पहले ही उसकी नौकरी लगी थी।

मृतक दो भाई हैं। राम अचल छोटा था। बड़े भाई संतराम हैं। एक बेटी प्रीता की शादी हो चुकी है। बेटा 16 साल का करन व 11 का अर्जुन अभी पढ़ रहा है। पूरे परिवार के भरण पोषण का जिम्मा राम अचल पर ही था। ऐसे में अब परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट आ पड़ा है। घरवालों का रो रोकर बुरा हाल है। कोतवाल अंगद सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran