अमेठी: सीडीओ ने मंगलवार को विकास भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान तीन अधिकारी अपने कार्यालयों में अनुपस्थित मिले। जिस पर सीडीओ ने नाराजगी जाहिर करते हुए उनका एक दिन का वेतन रोक दिया। साथ ही स्पष्टीकरण मांगते हुए चेतावनी दी हैं। मुख्य विकास अधिकारी डा.अंकुर लाठर के निरीक्षण में परियोजना निदेशक डीआरडीए आशुतोष दुबे, उपायुक्त श्रम एवं रोजगार सुनील कुमार तिवारी व जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी श्रीराम स्नेही दस बजकर दस मिनट पर कार्यालय में अनुपस्थित पाए गए। समय से कार्यालय में न पहुंचना अफसरों की आदत सी बन गई है। इसकी शिकायत सीडीओ को अक्सर मिल रही थी। नाराज सीडीओ ने 17 मई का वेतन अग्रिम आदेश तक अनुपस्थित पाए गए अधिकारियों का रोक दिया। उन्होंने कहा है कि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए । कहा कि सभी अधिकारी समय से कार्यालय पहुंचकर जन समस्या की सुनवाई करें। उसका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। किसी भी फरियादी को निराश होकर वापस न होना पड़े। सभी के साथ एक जैसा ही व्यवहार किया जाए। कार्यों में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एएसपी ने किया परेड का निरीक्षण

अमेठी : अपर पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को रिजर्व पुलिस लाइन में परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने क्वार्टर गार्द, परिवहन शाखा, स्टोर, कैश, मेस और बैरक की जांच की। एएसपी ने विनोद कुमार पांडेय ने रखरखाव के लिए अफसरों को हिदायत दी।

एएसपी ने प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन मैनेजर दूबे को परिसर की साफ सफाई दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने पुलिकर्मियों को ईमानदारी से ड्यूटी करने की सीख दी। कहा कि ईमानदारी पूर्वक ड्यूटी करने से खुद को सुकून मिलता है। इस मौके पर पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Edited By: Jagran