Move to Jagran APP

आखिर किसने लिया था घटना के वक्त शटडाउन!

स्ह्वह्मद्गठ्ठस्त्रह्मड्ड स्द्बठ्ठद्दद्ध स्ह्वह्मद्गठ्ठस्त्रह्मड्ड स्द्बठ्ठद्दद्ध स्ह्वह्मद्गठ्ठस्त्रह्मड्ड स्द्बठ्ठद्दद्ध स्ह्वह्मद्गठ्ठस्त्रह्मड्ड स्द्बठ्ठद्दद्ध स्ह्वह्मद्गठ्ठस्त्रह्मड्ड स्द्बठ्ठद्दद्ध स्ह्वह्मद्गठ्ठस्त्रह्मड्ड स्द्बठ्ठद्दद्ध स्ह्वह्मद्गठ्ठस्त्रह्मड्ड स्द्बठ्ठद्दद्ध स्ह्वह्मद्गठ्ठस्त्रह्मड्ड स्द्बठ्ठद्दद्ध स्ह्वह्मद्गठ्ठस्त्रह्मड्ड स्द्बठ्ठद्दद्ध

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 06:18 AM (IST)
आखिर किसने लिया था घटना के वक्त शटडाउन!
आखिर किसने लिया था घटना के वक्त शटडाउन!

अमेठी : हाई प्रोफाइल मर्डर की मिस्ट्री सुलझने के बजाय जैसे-जैसे समय बीत रहा है और पुलिसिया तफ्तीश आगे बढ़ रही है। सुलझने के बजाय और उलझती जा रही है। घटना के पांच दिन बाद भी पुलिस आवाम के मन में उठने वाले किसी भी सवाल का जबाब नहीं दे पा रही है। गांव वालों व परिजनों की बात पर विश्वास करें तो सुरेंद्र सिंह को गोली मारने की घटना के ठीक पहले बिजली गुल हो गई थी और गोलीकांड के कुछ देर बात फिर बिजली आ गई। घटना के वक्त अचानक बिजली कटने के बाबत जब बिजली विभाग में पड़ताल की गई तो पता लगा किसी प्रधान के नाम पर शटडाउन लिया गया था। ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि पावर हाउस से किसने सिट डाउन लिया था और क्यों। ऐसा तो नहीं कि अंधेरे में वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश बुनी गई हो। बात कुछ भी पर सच सामने आना ही चाहिए पर पुलिस के अधिकारी चुप हैं। वह किसी भी सवाल का जबाब देने से बच रहे हैं और इसके लिए कई बड़े पुलिस अधिकारियों ने अपना फोन बंद कर रखा या फिर घंटी जाने के बाद भी उठा नहीं रहे हैं। जिले के जामों थानाक्षेत्र के बरौलिया गांव के कमाल नगर स्थित अ‌र्द्ध नारीश्वर मंदिर के करीब अपने मकान के बाहर सोए हुए पूर्व प्रधान को देर रात साढे 11 बजे के करीब गोली मारी गई और पीएम रिपोर्ट में भी उनकी मौत का समय रात्रि 12 बजे के करीब बताया गया है। इसके बाद भी पुलिस की पड़ताल किस दिशा में चल रही है। यह तो वही जाने पर एक बात तो पक्की है कि किसी भी घटना की जांच में समय व वजह अहम कारण होते हैं। लेकिन, यहां तो 120 घंटा के बाद भी कुछ साफ नहीं हो पा रहा है। वारदात की रात से लेकर अब तक बहुत समय बीत गया, लेकिन पुलिस के पास कहने को ऐसा कुछ भी नहीं है। जिसे सुन जनता को यह एतबार हो कि उनके नेता की हत्या की असली वजह यही है।

loksabha election banner

गोलू ने सुरेंद्र से लिया था खाने व पीने का पैसा

बरौलिया में शनिवार को एक शादी समारोह में गोलू की सुरेंद्र सिंह से मुलाकात हुई थी। बताते हैं कि गोलू ने तब प्रधान से खाने व पीने के लिए कुछ पैसा भी लिया था।

पांच ने साथ बैठकर पी शराब और फिर दिया घटना को अंजाम

पुलिस की माने तो गुरुवार की भोर गोगमऊ पुल के करीब सूरतगढ़ गांव के पास जामों की पुलिस ने अतुल सिंह उर्फ गोलू को गिरफ्तार किया। उसके पास से एक तमंचा भी मिला है। पुलिस की माने तो घटना के पहले पांचों नामजद आरोपितों ने गांव में एक जगह बैठकर शराब पी और उसके बाद धर्मराज अपने घर चला गया और वसीम, नसीम, गोलू व रामचंद्र घटना को अंजाम देने कमालनगर पहुंचे।

वसीम के पकड़े जाने की चर्चा

सुरेंद्र सिंह हत्या कांड का मुख्य आरोपित वसीम भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। पड़ोसी जिले के एक थाने की फोर्स ने वसीम को पकड़ अमेठी पुलिस को सौंप दिया है। वहीं पुलिस ने अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए कुछ और लोगों को भी हिरासत में लिया है।

एसपी का नंबर बंद, एएसपी का उठा नहीं

घटना के बाबत जब पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार से बात करने की कोशिश की गई तो उनका नंबर बंद मिला और एएसपी दयाराम का फोन घंटी जाने के बाद भी नहीं उठा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.