Move to Jagran APP

बहनों ने भाई के माथे पर लगाया नेह का तिलक

अमेठी : शुक्रवार को जिले में भाई-बहन के नेह का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ब

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 11:30 PM (IST)
बहनों ने भाई के माथे पर लगाया नेह का तिलक
बहनों ने भाई के माथे पर लगाया नेह का तिलक

अमेठी : शुक्रवार को जिले में भाई-बहन के नेह का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाईयों के माथे पर चंदन का टिका लगा कर लंबी उम्र कीे कामना की, तो वहीं भाईयों ने भी बहन को उपहार भेंटकर उनकी रक्षा करने का वचन दिया।

prime article banner

भैया दूज त्योहार का उल्लास सुबह से ही बहनों में देखने को मिला। बहनें भाईयों की लंबी उम्र के लिए उपवास रखकर उन्हें हल्दी चंदन का तिलक कर आरती उतारी, तो वहीं हल्दी चंदन का तिलक भाईयों के माथे को अलंकृत करता दिखा। भाईयों का मुंह मीठा कर बहनों ने ईश्वर से उनकी दीर्घायु तथा सुख व समृद्धि जीवन की कामना की। बहनों के इस अटूट प्रेम में भाई भी पीछे नहीं रहे। भाईयों ने बहनों को उपहार भेंट कर उन्हें आजीवन रक्षा एवं सहयोग का वचन दिया। भाई बहन का स्नेहिल व्यवहार देखकर बड़े भी गदगद दिखे। गौरीगंज चौक बाजार में बहन आर्या चौरसिया व गार्गी ने भाई आर्यन व अंश को हल्दी चंदन लगाकर बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.