अमेठी : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उपाय किए जा रहे हैं। इसके लिए सैनिटाइजेशन के साथ स्वच्छता कार्यक्रम शुरु कराया गया है। वहीं हर रविवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

शासन के निर्देश पर जिले में कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लगातार साफ-सफाई, सैनेटाइजेशन व स्वच्छता का कार्य कराया जा रहा है। डीएम अरुण कुमार ने बताया कि सभी नगर निकायों के वार्डों में नियमित साफ-सफाई के लिए कार्यरत सफाई कर्मियों व फायर टैंकर की गाड़ियों के माध्यम से सैनेटाइजेशन कराने के निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी सफाई कर्मचारी तथा फायर टैंकर के माध्यम से लगातार सफाई अभियान चलाने, सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं। साथ ही सभी कार्यालयों को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में प्रत्येक रविवार को विशेष स्वच्छता अभियान शुरु कराया जाएगा। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में नियमित सैनेटाइजेशन कराया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में सफाई, सैनेटाइजेशन के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी व शहरी क्षेत्र में सभी अधिशाषी अधिकारियों को सफाई कर्मचारियों की टीम गठित कर प्रतिदिन निर्धारित कंटेनमेंट जोन के साथ संक्रमित क्षेत्र में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सैनेटाइजेशन व सफाई कराने के निर्देश दिए हैं।

प्रत्येक रविवार को सभी ग्राम पंचायतों के साथ प्रमुख स्थानों पर फायर टैंकर के सहयोग से बृहद सैनेटाइजेशन कराने तथा नालियों में एंटी लार्वा स्प्रे, ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव सहित सफाई कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं। इसके साथ ही जन सामान्य को भी कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए क्या करें-क्या ना करें के संबंध में भी जागरूक करने के निर्देश दिए हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप