Move to Jagran APP

दुकानों पर पर्यवेक्षकों के वगैर हो रहा राशन वितरण

संवादसूत्र, जगदीशपुर : क्षेत्र में बिना पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में कोटेदारों द्वारा राशन वितरण

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 11:14 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 11:14 PM (IST)
दुकानों पर पर्यवेक्षकों के वगैर हो रहा राशन वितरण
दुकानों पर पर्यवेक्षकों के वगैर हो रहा राशन वितरण

संवादसूत्र, जगदीशपुर : क्षेत्र में बिना पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में कोटेदारों द्वारा राशन वितरण किया जा रहा है, जिसके चलते गरीबों को मिलने वाले राशन की जमकर घटतौली की जा रही है। इसके बाद भी विभागीय लोग जान बूझकर अंजान बने हुए हैं।

loksabha election banner

जगदीशपुर क्षेत्र में अधिकारियों व कोटेदारों की मिलीभगत से राशन वितरण व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। यहां पर कोटेदार द्वारा गरीबों को मिलने वाले राशन पर जमकर घटतौली की जा रही है। जबकि जिलाधिकारी का सख्त आदेश है कि गरीबों को मिलने वाले राशन में किसी प्रकार की कोताही न बरती जाय। कोटेदार मनमाने ढंग से राशन वितरण न कर पाए इसके लिए पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है। पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में राशन वितरण का प्राविधान है और राशन वितरण के लिए तिथि भी निर्धारित की गई है। लेकिन क्षेत्र में कोटेदार बिना पर्यवेक्षकों के राशन वितरण करते है और मनमाने ढंग से राशन की कालाबाजारी व घटतौली की शिकायतें आए दिन आती हैं और विभाग भी जांच के नाम पर महज खानापूर्ति कर मामले को रफा-दफा कर देता है। क्षेत्र के निहालगढ़, वरिशगंज, रानीगंज, कठौर, बनभरिया सहित ग्राम सभाओं के जमकर घटतौली के बाद राशन वितरण किया जा रहा है। सप्लाई इंस्पेक्टर जितेंद्र ने बताया कि अगर ऐसा है तो जाच की जाएगी। दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं एसडीएम मुसाफि रखाना देवी दयाल वर्मा का कहना है कि जल्द छापेमारी कर ऐसे कोटेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.