Move to Jagran APP

अमेठी में राहुल गांधी को बनाया भगवान राम तथा पीएम नरेंद्र मोदी को रावण

अमेठी में राहुल गांधी को भगवान राम का अवतार बताया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दस सिर वाले रावण का रूप दिया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 14 Jan 2018 03:01 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2018 09:31 AM (IST)
अमेठी में राहुल गांधी को बनाया भगवान राम तथा पीएम नरेंद्र मोदी को रावण
अमेठी में राहुल गांधी को बनाया भगवान राम तथा पीएम नरेंद्र मोदी को रावण

अमेठी (जेएनएन)। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहले अमेठी दौरे को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं। इसी उत्साह में आज ही उन्होंने पोस्टर्स में राहुल गांधी को भगवान राम के रूप में दर्शाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन पोस्टर्स में दस सिर वाले रावण के रूप में हैं। 

loksabha election banner

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे राहुल गांधी को लेकर पोस्टर वार चरम पर है। यहां पर आज उत्साही कांग्रेसी के कुछ कार्यकर्ताओं ने पोस्टर्स में उनको भगवान राम के रूप में दर्शाया है। अमेठी में राहुल गांधी को भगवान राम का अवतार बताया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दस सिर वाले रावण का रूप दिया गया है। पोस्टर में लिखा है कि राहुल गांधी के रूप में भगवान राम का औतार 2019 में आएगा। गौरीगंज के युवा नेता अभय शुक्ला ने यह पोस्टर गौरी गंज रेलवे स्टेशन पर लगाया है। 

कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद कल राहुल गांधी पहली बार अमेठी दौरे पर पहुंच रहे हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राहुल के अभूतपूर्व स्वागत की तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बीच अमेठी में पोस्टर वॉर भी शुरू हो गया है। गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर एक पोस्टर लगाया गया है। इसमें राहुल गांधी को भगवान राम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण के रूप में दिखाया गया है। पोस्टर अभय शुक्ला उर्फ रिज्जू ने लगावाया है। इसमें उनकी भी तस्वीर है।

पोस्टर में धनुष-बाण लिए राहुल गांधी दिख रहे हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी दस सिर के साथ रावण के रूप में दिख रहे हैं। पोस्टर में लिखा गया है कि राहुल रूप में भगवान राम का अवतार 2019 में आएगा राहुल राज रामराज। 

पीएम मोदी को दसानन के रूप में दिखाया गया है और कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीर कमान के साथ दिखाई दे रहे है हालांकि चुनावों में मुद्दों की लड़ाई के साथ-साथ पोस्टरों की लड़ाई देखना खासा दिलचस्प रहता है। 33 करोड़ देवी देवताओं के इस देश में भगवतभक्ति खूब नजर आती है । भक्तों का मन देवपूजा से शायद नहीं भरता, पोस्टरों में नेताओं को विभिन्न अवतारों के रूप में दिखाकर अपनी भक्ति साबित की जाती है केवल देवता ही नहीं, फिल्मों के कैरेक्टर के रूप में भी नेताओं को दिखाया जाता है हालांकि इन पर विवाद भी खूब होते हैं और कई बार कानून की सख्ती भी झेलनी पड़ती है लेकिन व्यक्तिपूजा का जोर कुछ ऐसा है कि कोई उपाय कारगर नहीं दिखता। विवादित पोस्टर अमेठी के गौरीगंज स्टेशन पर चस्पा है। जिसमे पीएम मोदी को दशासन के रूप दिखाया गया है, और तीर कमान लिए कॉग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भगवान राम का अवतार बताते हुए,  2019 में राहुल राज्य आने की बात कही गयी है।

दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी 15 और 16 जनवरी को अमेठी में रहेंगे। इस दौरान वह कई जगह पर मकर संक्रांति के भोज में भी शिरकत करेंगे। राहुल के दौरे को लेकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष योगेंद मिश्रा ने कहा कि हमारे सांसद अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी आ रहे हैं। उनके विशेष स्वागत के लिए हमने पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि लोगों में राहुल के दौरे को लेकर काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि राहुल के स्वागत में किसान, युवा, महिलाएं भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगीं। राहुल गांधी 15 जनवरी को सलोन और अमेठी विधानसभा जाएंगे। इसके बाद 16 को गौरीगंज, जगदीशपुर और तिलोई विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे। इस दौरान राहुल जगह-जगह लोगों से मुलाकात भी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.