Move to Jagran APP

अमेठी से नई दिल्ली रवाना होते समय भी राहुल ने कहा-मोदी ने अनिल अंबानी को कांट्रेक्ट क्यों दिया

नई दिल्ली रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि हमारे देश में राफेल से अच्छे विमान बनाने वाली कंपनी है। एचएएल की यूनिट लखनऊ के साथ अमेठी तथा बेंगलूर में है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 05:13 PM (IST)
अमेठी से नई दिल्ली रवाना होते समय भी राहुल ने कहा-मोदी ने अनिल अंबानी को कांट्रेक्ट क्यों दिया
अमेठी से नई दिल्ली रवाना होते समय भी राहुल ने कहा-मोदी ने अनिल अंबानी को कांट्रेक्ट क्यों दिया

अमेठी (जेएनएन)। मानसरोवर यात्रा के बाद अमेठी पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निशाने पर भाजपा की राफेल विमान डील ही रहा। दो दिनी अमेठी दौरा के समापन पर भी मीडिया से उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी को राफेल विमान डील का सौदा क्यों दिया यह सोचने वाली बड़ी बात है।

loksabha election banner

अमेठी के सांसद राहुल गांधी ने आज अपने नई दिल्ली के वापसी के कार्यक्रम में भी बदलाव किया। वह विशेष विमान से अमेठी के फुरसतगंज एयरपोर्ट से नई दिल्ली रवाना हो गए। पहले उनको अमेठी से सड़क मार्ग से लखनऊ आकर नई दिल्ली लौटना था।

नई दिल्ली रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि हमारे देश में राफेल से अच्छे विमान बनाने वाली कंपनी है। एचएएल की यूनिट लखनऊ के साथ अमेठी तथा बेंगलूर में है। एचएएल 70 वर्ष से हवाई जहाज बना रही है। इसके बाद भी हमारे देश के प्रधानमंत्री फ्रांस के साथ डील करते हैं। राहुल ने कहा कि मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से पूछा तो हमारी रक्षा मंत्री ने कहा कि फ्रांस के साथ हमारा सीक्रेट मैट है। राहुल ने कहा कि मैं तो पीएम से पूछना चाहता हूं कि क्या देश के युवाओं को राफेल हवाई जहाज का दाम नही बताया जा सकता। उन्होंने देश की रक्षा मंत्री से झूठ क्यों बोला। राहुल गांधी ने कहा कि इस डील के दौरान विमान का दाम बढ़कर 526 से 1600 करोड़ हो गया। अभी तक तो किसी भी देश ने 1600 करोड़ में हवाई जहाज नही खरीदा है।

राहुल ने से कहा कि राफेल सौदे में दसॉल्ट कंपनी के ऑफसेट पार्टनर के तौर पर एचएएल से कांट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी की कंपनी को क्यों दे दिया गया। भारत की जनता राफेल सौदे की कीमत जानना चाहती है। प्रधानमंत्री मोदी इस बारे में सफाई नहीं दे सकते हैं क्योंकि उनमें सफाई देने का दम नहीं है। नरेंद्र मोदी भाषण देते हैं लेकिन जवाब नहीं दे पाते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी ने जिंदगी में कभी हवाई जहाज नहीं बनाया। इस डील में कांट्रेक्ट मिलने के दस दिन पहले अनिल अंबानी ने कंपनी बनाई। लगता है कि उनकी जगह पर यह डील प्रधानमंत्री मोदी ने की है। उन्होंने कहा कि इसी को लेकर नरेंद्र मोदी से संसद में मैंने चार सवाल पूछे कि अनिल अंबानी को कांट्रेक्ट क्यों दिया, लेकिन प्रधानमंत्री ने जवाब नहीं दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का पैसा लूट है और अनिल अंबानी को दिया है। अभी और भी कुछ बड़ा सामने आएगा। यह तो तय हो गया है कि प्रधानमंत्री जी ने अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ रुपया दिया है।

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के राफेल डील पर बयान के बाद मुद्दा गर्माया हुआ है। कांग्रेस काफी पहले से ही इस मसले पर मोदी सरकार को घेरे हुए है। अब अपने अमेठी दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर कहा कि अभी सिर्फ शुरुआत हुई है, आगे मजा आएगा। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी आने वाले महीनों में इसका खुलासा करेगी कि नरेंद्र मोदी सरकार की हर पहल में चोरी है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने डील में अनिल अंबानी के पक्ष में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। राहुल ने अमेठी में कांग्रेस के सोशल मीडिया वॉलनटिअर्स से कहा कि यह जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लडऩे आया था, इसी ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये पकड़ा दिए। अभी तो शुरुआत हुई है, अभी देखना, मजा आएगा। आने वाले दो-तीन महीने में ऐसा मजा दिखाएंगे हम आपको। एक-एक कर हम दिखा देंगे कि यह जो नरेंद्र मोदी चौकीदार नहीं हैं, नरेंद्र मोदी जी चोर हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.