Move to Jagran APP

बैकफुट पर नहीं फ्रंटफुट पर खेलेंगे, कांग्रेस की विचारधारा बरकरार रखेंगेः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तुरुप का इक्का दांव पर लगा दियाऔर बोले अब हम बैकफुट पर नहीं, फ्रंटफुट पर खेलेंगे और कांग्रेस की विचारधारा बरकरार रखेंगे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 06:39 PM (IST)
बैकफुट पर नहीं फ्रंटफुट पर खेलेंगे, कांग्रेस की विचारधारा बरकरार रखेंगेः राहुल गांधी
बैकफुट पर नहीं फ्रंटफुट पर खेलेंगे, कांग्रेस की विचारधारा बरकरार रखेंगेः राहुल गांधी

अमेठी, अवनीश त्यागी। गठबंधन मेंं हाशिए पर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आखिरकार अपना तुरुप का इक्का दांव पर लगा दिया। बहन प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय महासचिव बनाने के साथ ही पूर्वी उप्र का प्रभार सौंपते हुए उन्होंने कहा, 'अब हम बैकफुट पर नहीं, फ्रंटफुट पर खेलेंगे और कांग्रेस की विचारधारा को बरकरार रखेंगे। इस फैसले से भाजपा के लोग घबराए हैं।' लगभग चार माह बाद बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे राहुल ने भरोसा जताया कि प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश में कांग्रेस को नई दिशा देंगे। उनका कहना था कि प्रियंका और सिंधिया को केवल दो माह के लिए नहीं, बल्कि एक मिशन के लिए भेजा है।

loksabha election banner

भाजपा पर तीर, सपा-बसपा के प्रति नरमी 

आत्मविश्वास से भरे कांग्रेस प्रमुख ने जहां भाजपा पर जमकर तीर चलाए वहीं सपा बसपा के प्रति नरमी बरती। फुरसतगंज के नंद लीला लॉन में ग्राम प्रधानों को चुनावी मंत्र देने के बाद राहुल ने मीडिया के सवालों के जवाब में संकेत दिया कि सपा-बसपा ने कांग्रेस को भले ही गठबंधन शामिल न किया हो परंतु उसने कोई बैर नहीं है। चुनाव बाद गठबंधन की संभावना को बरकरार रखते हुए उन्होंने कहा, 'गठबंधन में हमें शामिल नहीं किया, यह उनका फैसला है लेकिन हमारे दिल में उनके लिए प्यार है, नफरत नहीं है। अखिलेश मायावती व हमारी विचारधारा में बहुत समानता है। हम तीनों ही भाजपा को हराने के लिए लड़ रहे है। जहां उन्हें हमारी जरूरत होगी, वहां हम उन्हें सहयोग करेंगे।'

भाजपा किसान मोर्चा ने विरोध जताया

तीन राज्यों में भाजपा को मात देकर पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंचे राहुल का क्षेत्रवासियों ने जोरदार स्वागत किया तो भाजपा किसान मोर्चा कार्यकर्ताओं ने विरोध भी जताया। गौरीगंज में राहुल के आगमन से पूर्व जाम लगा रहे भाजपाइयों पर पुलिस ने लााठियां भी फटकारी।

प्रियंका खुद में कर्मठ और सक्षम

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रियंका के राजनीति में सक्रिय होने पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत तौर से खुश हैं। प्रियंका खुद में बहुत कर्मठ व सक्षम है। वह अब मेरे साथ काम करेंगी तो कांग्रेस को नयी दिशा देेने और मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। हमें पूरी उम्मीद है कि अब प्रदेश में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। 

यूपी बर्बाद कर दिया

राहुल ने प्रदेश की बदहाली पर तंज करते हुए कहा कि लोगों ने बहुत समय जाया कर दिया। भाजपा की सरकार बनवा दी, पूरा यूपी बर्बाद कर दिया। इनको हटाइये, हमें लाइये। हम प्रदेश को नई दिशा देंगे, युवा, किसान व्यापारी और गरीब जो चाहते है, वो देंगे। हम जाति -धर्म की बात नहीं करेंगे। लोग जो चाहते है, वो कांग्रेस देगी। देर शाम तक चले कार्यक्रमों के जरिए राहुल गांधी अपने क्षेत्र की जनता को अपनेपन जैसा अहसास कराते रहे। कार्यकर्ताओं से मिलते हुए उनके सुख दुख खबर लेते रहे। साथ ही भाजपा के बहकावे में न आने की सलाह भी देते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.