Move to Jagran APP

एनएच निर्माण संस्था के कार्यालय में बंधक बनाकर लूटपाट

अमेठी राष्ट्रीय राजमार्ग के कादूनाला स्थित कैंप कार्यालय पर बीते मंगलवार की रात असलहाधारी बद

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 06:21 AM (IST)
एनएच निर्माण संस्था के कार्यालय में बंधक बनाकर लूटपाट
एनएच निर्माण संस्था के कार्यालय में बंधक बनाकर लूटपाट

अमेठी : राष्ट्रीय राजमार्ग के कादूनाला स्थित कैंप कार्यालय पर बीते मंगलवार की रात असलहाधारी बदमाशों ने कर्मियों को बंधक बनाकर लाखों की निर्माण सामग्री लूट लिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस घटना का मुकदमा दर्ज कराने में आनाकानी करते रहे। हालाकि उच्चाधिकारियों के बढ़ते दबाव के बाद मामला दर्ज किया गया।

loksabha election banner

लखनऊ-वाराणसी फोरलेन चौड़ीकरण की कार्यदाई संस्था डीबीएल के कैंप कार्यालय में बीते 16 जुलाई की देर रात कर्मियों को बंधक बनाकर कई ट्रक गिट्टी, मोरंग व सरिया के साथ ही सड़क निर्माण के जरूरी सामानों बदमाशों ने लूट लिया। एनएचएआई के लाइजनिंग अधिकारी एसके सिंह ने दूसरे दिन कोतवाली पहुंचकर मामले की तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इसके बाद अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक व एसडीएम से मामले की शिकायत की। जिसके बाद बुधवार की रात पुलिस ने तीन आरोपी अखिलेश सिंह पुत्र सूर्यबरन सिंह निवासी नेवादा, मनीष पुत्र रामभरोसे निवासी चकबहेर, प्रदीप पुत्र महेश निवासी गाजनपुर व छह अज्ञात के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। खबर लिखे जाने तक मामले में पुलिस ने एक भी गिरफ्तारी नहीं की थी। इस बाबत एसडीएम महात्मा सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग कैंप कार्यालय में लूटपाट की घटना उनके संज्ञान में आई हैं। पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

-कई सफेदपोश नेताओं से जुड़े हैं तार

कादूनाला स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग के कैंप कार्यालय में गिट्टी, मोरंग व सरिया के साथ ही डीजल चोरी का मामला कोई नया नहीं है। कई बार कैंपस से कर्मियों को बंधक बनाकर गिट्टी व डीजल चोरी की घटनाएं सामने आई हैं। पुलिस चोरी के मामले में अक्सर कर्मियों के ऊपर दोषारोपण कर मामले को अनसुना करती रही है। अभी एक माह पूर्व ही एसडीएम के दखल पर कैंप कार्यालय में लूटपाट करने वाले कु छ अराजकतत्वों को पुलिस ने उठाया था, लेकिन बाद में उन्हें सफेदपोश नेताओं के दबाव में छोड़ दिया गया । दो माह पूर्व भी कैंप कार्यालय में मारपीट की घटना सामने आई थी। मामले में पुलिस ने कु छ नहीं किया। छहमाह पूर्व कैंप कार्यालय में एक टैंकर से 500 लीटर डीजल चोरी करने का मामला सामने आया था, लेकिन इसे भी पुलिस हजम कर गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.