अमेठी : जिलाधिकारी अरुण कुमार ने सोमवार को जनता दर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट कार्यालय में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए जन सामान्य की समस्याएं सुनी एवं उनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने जनता दर्शन में आए लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु शारीरिक दूरी का पालन करें, मास्क लगाएं तथा साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन पर नियमित रूप से ध्यान दें। 18 वर्ष से ऊपर आयु के सभी व्यक्ति अपना कोविड टीकाकरण अवश्य कराएं। जिलाधिकारी की जन सुनवाई में शिकायतों बाढ़ सी दिखी। पचास से अधिक लोगों ने जिलाधिकारी को अपनी पीड़ा सुनाई। पुलिस से संबिधित शिकायतों के साथ राजस्व व जल निकासी से जुड़े मामले अधिक थे। डीएम ने सभी की पीड़ा सुनने के बाद निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि जन सामान्य की शिकायतों को लंबित न रखा जाए। शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाए। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

------------

जिला क्रीड़ा अधिकारी ने की स्टेडियम में सुरक्षा की मांग

अमेठी : जिला क्रीडा अधिकारी ने एसडीएम को पत्र लिखकर डॉ. भीम राव अम्बेडकर स्टेडियम में सुरक्षा गार्ड तैनात करने की मांग की है। पांच मई से कोविड महामारी की दूसरी लहर में प्रशासन ने सगरा स्थित सब्जी मंडी परिसर में जगह कम होने के कारण मंडी को स्टेडियम में संचालित करने का फैसला किया था।

तकरीबन डेढ़ माह से स्टेडियम से ही सब्जी मंडी का संचालन हो जा रहा है। जिले के व्यापारी प्रतिदिन मंडी में पहुंचकर सब्जी की बिक्री करने आते हैं। जिला क्रीडा अधिकारी विमला सिंह ने एसडीएम को पत्र लिखकर स्टेडियम के सामान की सुरक्षा के लिए गार्ड लगाने की मांग की है। जिला क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि सुबह छह बजे से रात्रि 11 बजे तक मंडी के संचालन की अनुमति है। लेकिन, मध्य रात्रि से ही व्यापारी और अन्य व्यक्ति स्टेडियम परिसर में आने लगते हैं। परिसर में मुख्यमंत्री की ओर से घोषित योजनाओं का जीर्णोद्धार कार्य किया जा रहा है। कार्य के संचालन के कारण स्टेडियम की अमूल्य वस्तु भी बाहर रखी गई हैं। मांग कि जब तक मंडी का संचालन परिसर में कराया जाय। तब तक दो सुरक्षा गार्ड की तैनाती परिसर में की जाय। एसडीएम महात्मा सिंह ने बताया कि सगरा स्थित मंडी में जगह बहुत कम है। जिससे वहां पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा था। इसलिए स्टेडियम को नया मंडी स्थल बनाया गया है। बाहर से व्यापारी आते हैं। इसलिए वह सुबह से ही अपने वाहन के साथ मंडी पहुंच जाते हैं। उच्चाधिकारियों के अगले आदेश तक मंडी का संचालन स्टेडियम में होगा। सीओ को सुरक्षा गार्ड भेजने के लिए निर्देशित किया गया है।

Edited By: Jagran