Move to Jagran APP

कुड़वा गांव के पास दरका रेलवे पुल

जरवलरोड के कुड़वा स्थित ओवरब्रिज के ऊपर का लगभग एक फिट हिस्सा धंस गया है। इससे ऊपर पुल में दरार आ गई है। इससे बारिश का पानी के साथ-साथ मिट्टी भी बह रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 10:41 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 10:41 PM (IST)
कुड़वा गांव के पास दरका रेलवे पुल
कुड़वा गांव के पास दरका रेलवे पुल

बहराइच : लखनऊ-बहराइच हाईवे पर कुड़वा गांव के निकट रेलवे लाइन पर बने पुल के ऊपरी हिस्से में दरार आ गई है। इस पर बने गड्ढे में बारिश का पानी जा रहा है। इससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। तीन साल पूर्व 60 करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण कराया गया था। तब से अब पांचवीं बार पुल में दरार आ चुकी है। इससे गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं।

loksabha election banner

जरवलरोड के कुड़वा स्थित ओवरब्रिज के ऊपर का लगभग एक फिट हिस्सा धंस गया है। इससे ऊपर पुल में दरार आ गई है। इससे बारिश का पानी के साथ-साथ मिट्टी भी बह रही है। जल्द ही पुल का मरम्मत नहीं कराई गई तो गंभीर दुर्घटना से आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। इससे पूर्व चार बार पुल के क्षतिग्रस्त होने से इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं।

पुल क्षतिग्रस्त होने से आवागमन बंद हो गया है। पुल का उद्घाटन 28 अगस्त 2018 को हुआ था। 60 करोड़ रुपये की लागत से बने पुल के निर्माण से बहराइच की ओर जाने वाले वाहन को काफी सहूलियत होती है। इसका निर्माण एनएच 28 की देखभाल में पीएनसी कंपनी ने कराया था। समाजवादी पार्टी युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव अवधेश वर्मा एवं प्रमोद सिंह जादौन ने कहा कि पांचवीं बार पुल में दरार आई है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में पुल सही नहीं कराया गया तो सपा आंदोलन करेगी।

आंकड़ें एक नजर में..

- 28 अगस्त 2018 को हुआ था उद्घाटन

- 60 करोड़ रुपये की लागत से बना था पुल

- 05 बार पुल क्षतिग्रस्त होने से गुणवत्ता पर सवाल

- 03 साल में 5वीं बार आई दरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.