अमेठी : आवास विहीन भूमिहीनों को सस्ते दर पर नया आवास दिया जाएगा। महानगरों वाली इस योजना को नगरीय क्षेत्र में लागू किया गया है। 192 आवासों का निर्माण कराने के लिए टिकरिया में जमीन चिंहित किया गया है।

जिला मुख्यालय से तीन किमी दूर अमेठी रोड पर स्थित टिकरिया में कार्यदाई संस्था आवास विकास परिषद द्वारा 192 आवासों का निर्माण कराया जाएगा। अभी तक आवास की यह योजना महानगरों में ही थी। जिसे जिलों के शहरी क्षेत्र में लागू किया हैं। आवास निर्माण के लिए नोडल विभाग डूडा ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया हैं। योजना के तहत पडोसी जनपद सुलतानपुर में आवास निर्माण का कार्य भी शुरु कराया गया हैं।

-इन्हें मिलेगा आवास

शहरी क्षेत्र में लंबे समय से निवास करने वाले आवास विहीन व भूमिहीन परिवार के लोगों को आवास दिया जाएगा। जिससे उन्हें स्वयं का आवास उपलब्ध हो सके। एक आवास के निर्माण में साढे चार लाख रुपये खर्च होंगे।

-ये होगी सुविधा

एक आवास में दो कमरे के अलावा किचन, इज्जत घर व बाथरुम आदि की सुविधा दी जाएगी।

-दो लाख में मिलेगा आवास

पात्र लाभार्थी को दो लाख रुपये में आवास दिया जाएगा। वह भी आसान किश्तों में जमा करना होगा। किश्त की समय सीमा का निर्धारण मंजूरी मिलने के बाद किया जाएगा। जबकि ढाई लाख रुपये का अनुदान सरकार द्वारा दिया जाएगा।

-बोले नोडल अधिकारी

192 आवास निर्माण के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया हैं। आवास की यह योजना अभी तक महानगरों में ही संचालित हो रही थी। आवासों के निर्माण को लेकर जमीन को चिंहित कर लिया गया हैं।

यूएस वर्मा

प्रबंधक डूडा

नोडल अधिकारी, शहरी आवास योजना

अमेठी

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस