Move to Jagran APP

तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, खुद संभालने होंगे हालात

चार दिनों में 13 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना के

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 11:40 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 11:40 PM (IST)
तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, खुद संभालने होंगे हालात
तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, खुद संभालने होंगे हालात

अमेठी : चार दिनों में 13 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 318 हो गई है। अब नहीं चेते तो आने वाला समय बहुत ही पीड़ादायक होगा। हमारी लापरवाही तेज रफ्तार संक्रमण के फैलाव में मददगार बन सकती है। पंचायत चुनाव, खेती-किसानी व शादी-विवाह के इस मौसम में जब परदेशी वापस घर लौट रहे हैं। अगर ऐसे हालात में जल्द ही आवाम खुद नहीं चेती तो बड़ी मुश्किल को आने से कोई रोक नहीं पाएगा। गांव से शहर तक लापरवाही का आलम एक सा ही है। जांच में तेजी के साथ केसों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। बदलते वक्त के साथ एक बार फिर हिम्मत व हौसला दिखाने का समय आ गया है।

loksabha election banner

संयम व सावधानी की दीवार करें और मजबूत

सिस्टम के साथ हम खुद सचेत होकर बिगड़ते हालात को संभाल सकते हैं। साढे तीन लाख के करीब लोगों की जांच हो चुकी है। जिसमें 4163 लोग संक्रमित मिल चुके हैं। अच्छी बात यह है कि अब तक 3806 लोग इलाज से ठीक होकर अपने घर-परिवार के बीच पहुंच चुके हैं। कोरोना को हराकर जिदगी की जंग जीतने वालों के हौसले से दूसरे लोगों को हिम्मत मिली है पर उत्साह में संयम व सावधानी की दीवार कुछ कमजोर हो गई है।

जानलेवा है ऐसी लापरवाही

बिना मास्क के घर से बाहर निकलना ठीक नहीं है। चुनावी माहौल में भी शारीरिक दूरी बनाए रखना आवश्यक है। घर से बेवजह निकलना सही नहीं है। लेकिन, इस समय गांव से शहर तक जो तस्वीर दिख रही है वह कहीं से भी सुखद नहीं है। हर जगह लापरवाही का आलम एक सा ही दिख रहा है।

बाजारों व दुकानों पर भीड़

शहर हों या गांव की बाजार, हर जगह कायदे-कानून के साथ लोगों को खेलने में मचा आ रहा है। जिम्मेदार भी इसमें पीछे नहीं हैं। जिले में कई दफ्तर व बैंक ऐसी हैं। जहां हर समय भीड़ लगी रहती है। दुकान, बाजार व चौराहों की बात ही कुछ और है।

इस पर डालें एक नजर

जांच के लिए अब भेजे गए सेंपल - 3,65,117

रिपोर्ट आई निगेटिव - 3,54,215

जांच में मिलें संक्रमित - 4163

अस्पताल से हुए डिस्चार्ज -3806

वर्तमान में संक्रमित -318

कोरोना संक्रमण से गई जान -49 सभी होंगे सचेत तो ही बनेगी बात

सिस्टम लगातार संक्रमण को रोकने के लिए काम कर रहा है। लेकिन, बिना आम जन के सहयोग के हमारी कोशिश पूरी तरह कामयाब नहीं हो सकती है। सभी सचेत होंगे तभी बात बनेगी। हम सभी से कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में सहयोग की अपील करते हैं।

अरुण कुमार, डीएम, अमेठी अपने साथ अपनों का भी रखें ध्यान, सख्ती नहीं है समाधान

हर समस्या का समाधान सख्ती से नहीं हो सकता है। बदलते हालात में आत्म चितन की आवश्यकता है। पुलिस अपना काम कर रही है। आप अपने साथ अपनों का भी ध्यान रखें। जीवन अनमोल है।

दिनेश सिंह, एसपी, अमेठी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.