अमेठी (जेएनएन)। कांग्रेस में शीर्ष का पद संभालने के बाद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिन के दौरे पर आएंगे। इस दौरान कांग्रेस के करीब एक दर्जन बड़े नेता भी उनके साथ 15 व 16 जनवरी को अमेठी में प्रवास पर रहेंगे। 

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार संसदीय क्षेत्र के आगमन को लेकर कांग्रेसी बेहद ही उत्साहित हैं। इन सभी ने राहुल गांधी के जोरदार स्वागत की तैयारी कर ली है। उनके दो दिवसीय दौरे के दौरान ही जिले में जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक भी होगी। प्रशासनिक अधिकारी भी बैठक को देखते हुए तैयारियों में लगे हुए हैं।

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में आगमन को लेकर कांग्रेस में खासा उत्साह है। पार्टी नेता व कार्यकर्ता राहुल गांधी के इस दौरे को यादगार बनने में अभी से जुट गए है। राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्र कांत दूबे व मान सिंह भी पिछले कई दिनों से अमेठी में डेरा डाले हुए हैं।

 

राहुल गांधी के दो दिवसीय दौर में उनकी संसदीय निधि से कराये जा रहे विकास कार्यों का लोकार्पण कराने के साथ कई और विकास कार्यों की शुरूआत कराने की योजना पर पार्टी काम कर रही है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने इस अमेठी दौरे से भाजपा के खिलाफ इस साल की सबसे बड़ी चाल चली है। राहुल के अमेठी दौरे की चर्चा जैसे हो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो विपक्षियों ने उनपर निशाना साधने की भी तैयारी कर ली है। राहुल गांधी वर्ष के पहले हिन्दू त्यौहार मकर संक्रांति पर खिचड़ी भोज करेंगे।

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप