अमेठी, जेएनएन। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने आलको कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर उनके ही संसदीय क्षेत्र अमेठी में झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अमेठी और देश को नामदारों ने बहुत छला अब कामदारों का वक्त है। आज अमेठी के कृषि परिवारों के सम्मान का दिन है। मोदी सरकार ने 12 किसानों को पद्म सम्मान दिया। आयुष्मान योजना से अमेठी में एक लाख 25 हजार लोगों को लाभ मिला। मौका था, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की औपचारिक शुरुआत का, जो जिले के गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में किया गया।

यहां का सांसद बाहर जाकर झूठ बोलता है
इस दौरान स्मृति ने कहा कि 315 लोगों ने सौ दिन में किसान सम्मान योजना का लाभ लिया है। अमेठी का खास परिवार सिर्फ सपने दिखाता रहा। पांच साल पहले प्रधानमंत्री ने अपनी रैली में अमेठी की जनता को विकास के लिए आश्वस्त किया था। उन्होंने अपना वादा पूरा किया। अब भारत की तिजोरी का पैसा सीधे तिजोरी भरने वाले किसानों के खाते में जाएगा। यहां के तीन लाख 80 हजार परिवार को लाभ मिल रहा है। पांच साल पहले पिपरी के लोगों ने नामदारों के चलते वोट नहीं किया। उन्होंने कहा था कि हम बेटियों को वापस नहीं भेजते, लेकिन हम मजबूर हैं। मैंने उस समय कहा था, नरेंद्र मोदी पीएम बने तो आपका विश्वास लौटेगा और आज वे खिलखिला रहे हैं। कष्ट होता है कि जब हम अमेठी के लिए सेवा देते हैं और यहां का सांसद बाहर जाकर झूठ बोलता है।

55 साल राज करने वालों ने एक बार आकर तमाशा किया
जब एक गरीब मां का बेटा पीएम बना तो नामदारों को कष्ट होता है। संविधान के इतिहास में पहली बार गरीब को दस फीसदी आरक्षण दिया। मोदी व योगी की सरकार ने 23 दिन में तीन लाख 80 हजार को चिन्हित किया।55 साल राज करने वालों ने पांच साल में एक बार आकर तमाशा किया। यहां के सांसद ने 15 साल में लोस (लोकसभा) में कभी अमेठी का मुद्दा नहीं उठाया। उन्होंने 15 साल से बहनों की सम्मान व स्वास्थ्य की चिंता नहीं की। मोदी सरकार ने इज्जत घर दिये। एक लाख 40 हजार परिवारों को उज्ज्वला कनेक्शन दिया। अमेठी के पांच लाख लोगों को किसी न किसी योजना का लाभ मिला।

पुलवामा शहीदों के लिए मौन, 25 किसानों को दिया प्रमाण पत्र
वहीं, योजना की शुरुआत स्मृति ईरानी ने 25 किसानों को किसान सम्मान प्रमाण पत्र देकर की। इस दौरान पुलवामा शहीदों के लिए मौन भी रखा गया। कार्यक्रम में राज्यमंत्री सुरेश पासी, विधायक दलबहादुर कोरी, जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी,पूर्व विधायक तेजभान सिंह ने भी मौजूद रहे। इसके साथ ही स्मृति ईरानी ने अमेठी में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली स्थल कौहार का भी निरीक्षण।

 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस