Move to Jagran APP

बस स्टेशन के सुंदरीकरण पर खर्च होंगे 50 लाख, हटेगा अतिक्रमण

परिसर को सभी यात्री सुविधाओं से युक्त किया जाएगा। जल निकासी शौचालय व हैंडपंप सुविधाएं चाक-चौबंद होंगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 11:54 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 11:54 PM (IST)
बस स्टेशन के सुंदरीकरण पर खर्च होंगे 50 लाख, हटेगा अतिक्रमण
बस स्टेशन के सुंदरीकरण पर खर्च होंगे 50 लाख, हटेगा अतिक्रमण

अमेठी : बस स्टेशन को समस्याओं से जल्द छुटकारा मिलने वाला है। जलभराव और लाइट आदि जैसी बुनियादी दिक्कतों से यात्रियों को निजात मिलेगी। दरअसल, परिवहन विभाग लगभग 50 लाख रुपये खर्च करके बस स्टेशन को उच्चीकृत करेगा।

loksabha election banner

वीआइपी क्षेत्र कहे जाने वाले जगदीशपुर का बस स्टेशन अपनी दुर्दशा के चलते यात्रियों को जरूरी सुविधाएं मुहैया नहीं कर पा रहा है। बहरहाल, उम्मीद है कि जल्द ही दशा में सुधार होगा। परिसर की ऊंचाई के साथ जल निकासी, शौचालय व हैंडपंप सुविधाओं को चाक-चौबंद किया जाएगा।

एआरएम सुलतानपुर अरविद कुमार ने बताया कि बस स्टेशन की समस्याओं को दूर करने के मद्देनजर शासन को प्रस्ताव भेजा गया है, जिसके स्वीकृत होने पर टेंडर प्रक्रिया आदि के बाद काम शुरू कराया जाएगा। तहसीलदार श्रद्धा सिंह ने बताया कि बस स्टेशन के मुख्य द्वार समेत आसपास के अतिक्रमण को हटवाने के संबंध में पत्र मिला है। राजस्व निरीक्षक को कार्रवाई के संबंध में निर्देशित किया गया है।

चलती हैं सभी रूट की बसें :

बस स्टेशन से क्षेत्र के तमाम यात्री प्रतिदिन सफर करते हैं। बनारस, लखनऊ, अयोध्या व रायबरेली सहित अन्य रूट की बसें भी यहां से चलती हैं। बस स्टेशन की प्रतिदिन की कमाई 50 हजार रुपये से ज्यादा है। यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने और समस्याओं से निजात दिलाने के लिए विभागीय अधिकारियों ने शासन को प्रस्ताव भेजा है।

अतिक्रमण की भी समस्या :

मुख्य समस्या परिसर के दोनों मुख्य द्वार पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण की है, जिससे जाम की समस्या हमेशा बनी रहती है, हालांकि अतिक्रमण हटाने के लिए तहसील प्रशासन को पत्र लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.