अमेठी : विधानसभा चुनाव को सकुशल व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों की मांग की गई थी जिसके तहत उनके ठहराव की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। जिसको लेकर शनिवार को एएसपी ने क्षेत्र के विभिन्न कालेजों का निरीक्षण कर व्यवस्था में सुधार का निर्देश दिया।

एएसपी विनोद कुमार पांडेय क्षेत्र के अली मियां पब्लिक इंटर कालेज ओदारी, आदर्श पब्लिक इंटर कालेज बहादुरपुर, सिटी पब्लिक इंटर कालेज में अ‌र्द्ध सैनिक बल, गैर जनपदीय पुलिस बल के ठहरने के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने बिजली, पानी व अन्य व्यवस्थाओं में सुधार के लिए संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। इस दौरान क्षेत्राधिकारी तिलोई डा. अजय कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी पुलिस लाइन अमेठी मयंक द्विवेदी के साथ ही अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

---------------

चुनाव पर होगी कैमरों की निगहबानी, बनी 12 उड़नदस्ता टीम

गौरीगंज : चुनाव आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिए जिले में 12 उड़न दस्ता टीमों का गठन किया गया है। यह टीम आधुनिक कैमरों से लैस होगी। इसके साथ ही उपजिलाधिकारियों के साथ् भी कैमरामैन लगाए गए हैं। कैमरा तकनीशियन उपलब्ध कराने का दायित्व जिला पंचायत राज अधिकारी को सौंपा गया है।

प्रचार वाहन की निगरानी के लिए चार टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों के साथ भी कैमरामैन रहेगा। जिससे किसी भी राजनैतिक दल के उम्मीदवार या उनके समर्थकों पर नजर रखी जा सके। आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उन पर त्वरित कार्रवाई हो सके। उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुशील प्रताप सिंह ने बताया कि प्रति उड़नदस्ता टीम में एक उप निरीक्षक, चार आरक्षी व कैमरामैन की तैनाती की गई है। जो चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर रोक लगाएंगी। उन्होंने राजनीतिक पार्टियों से भी अपील की है कि वह सभी निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करें। अफसरों को सहयोग करें।

Edited By: Jagran