Move to Jagran APP

सुकमा नक्सली हमले में अमेठी के अनिल शहीद, यूपी सरकार ने परिवार को दी आर्थिक मदद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में कल देर रात सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान अमेठी के एएसआई अनिल कुमार मौर्य शहीद हो गए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 21 Apr 2018 04:24 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 04:30 PM (IST)
सुकमा नक्सली हमले में अमेठी के अनिल शहीद, यूपी सरकार ने परिवार को दी आर्थिक मदद
सुकमा नक्सली हमले में अमेठी के अनिल शहीद, यूपी सरकार ने परिवार को दी आर्थिक मदद

अमेठी (जेएनएन)। छत्तीसगढ़ के सुकमा में कल देर रात नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में अमेठी के अनिल कुमार मौर्य शहीद हो गए। अनिल कुमार मौर्य सीआरपीएफ में एएसआई के पद पर तैनात थे। अनिल कुमार के शहीद होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदना प्रकट करने के साथ परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में 25 लाख रुपया देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ के सुकमा में कल देर रात सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान अमेठी के एएसआई अनिल कुमार मौर्य शहीद हो गए। उनकी इस शहादत अनिल कुमार मौर्य की शहादत पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मुआवजे का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार के लोगों को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। उनके शहीद होने सूचना मिलने के बाद शहीद जवान के घर में मातम पसरा हुआ है।

अमेठी कोतवाली क्षेत्र के गांव पूरे खोझवा मजरे नरैनी निवासी अनिल कुमार मौर्य (50) छत्तीसगढ़ प्रांत के सुकमा में सीआरपीएफ यूनिट नंबर 07 में उपनिरीक्षक के पद पर तैनात थे। मामले की जानकारी आज सुबह परिवारीजनों को हुई तो कोहराम मच गया। पूरे गांव में मातम छाया है।

अनिल कुमार मौर्य वर्ष 1985 में अमेठी में हुई खुली भर्ती के दौरान सीआरपीएफ में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे। अमेठी में नरैनी के पूरे खोझवा गांव में हुआ था और इनके परिवार में इनके अलावा इनके पिता राम पियारे मौर्य जो पेशे से रिटायर्ड अध्यापक है। इनकी माता श्यामलली और दो छोटा भाई अरुण मौर्य पेशे से प्राइवेट कंपनी में काम करते है। वहीं तीसरे अजय मौर्य प्राइमरी स्कूल में अध्यापक है। शहीद अनिल मौर्य के दो बेटी और दो बेटिंया है। बड़े बेटे का नाम नीरज कुमार जो एसएससी की तैयारी कर रहें है तो छोटे बेटे राहुल मौर्य प्रतापगढ़ जिले से ग्रेजूएशन कर रहा है। बड़ी अर्चना की शादी 2011 और छोटी बेटी वंदना की शादी 2013 में हुई थी। शहीद अनिल मौर्य अभी 10 मार्च को अमेठी से आए थे।

गौरतलब है कि कल देर रात केंद्रीय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 212 बटालियन ने छत्तीसगढ़ पुलिस की 208 कोबरा पुलिस के के साथ मिलकर किस्तरम कैंप के पास सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ जवान घायल हो गया। घायल जवान को किस्तर कैंप ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.