अमेठी : गुरुवार को जिले में 74 और व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले है। स्वास्थ्य टीम ने सभी संक्रमितों को आइसोलेट करते हुए उनके उपचार में जुट गई है। वहीं संपर्क में आए लोगों के चिन्हांकन की प्रक्रिया भी शुरू कराई गई जिससे सभी का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया जा सके।

अब जिले में 495 सक्रिय केस हैं। ओमीक्रोन वैरिएंट अधिक संक्रामक होने के चलते थोड़ी सी भी लापरवाही करने वाले लोग उसकी चपेट में आ रहे हैं। लोगों में कोरोना का लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य टीम तुरंत जांच कर रही है। बुधवार को जहां 134 लोगों के संक्रमित होने की रिपोर्ट मिली थी, तो वहीं गुरुवार को 74 लोग पाजिटिव पाए गए। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 569 हो गई थी। 74 लोगों के स्वस्थ भी हुए हैं। जिससे केवल 495 लोग ही संक्रमित हैं। वहीं इस लहर में उपचार के दौरान कूल 149 लोगों के स्वस्थ होने की भी सूचना है। गौरीगंज के असैदापुर स्थित संयुक्त जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डा.राजीव सौरभ ने बताया कि कोरोना के प्रति थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। लापरवाही करने वाले लोग तो संक्रमित होगें ही, घर-परिवार के साथ ही पास-पड़ोस व मित्रों में भी फैलाएंगे। संक्रमण के रोकथाम के लिए सभी लोग मास्क अपने दिनचर्या में शामिल करे। इसके साथ ही हाथ को समय-समय पर सैनिटाइज करने के साथ ही साबुन से धोएं। सभी लोग लगवाएं टीका

कोरोना से निजात दिलाने के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है। 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को मुफ्त टीका लगाने की व्यवस्था अस्पतालों में है। जिन लोगों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है वह सभी अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कोरोनारोधी टीका लगवाएं। इसके साथ ही बुजुर्गों को बूस्टर डोज भी लगवाएं।

Edited By: Jagran