Move to Jagran APP

आग से जले 34 घर व दर्जनों बीघा गेहूं की फसल

अमेठी रविवार का दिन अग्निकांड के नाम रहा। 34 गृहस्थियों के साथ ही दर्जनों किसानों की

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 10:55 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 10:55 PM (IST)
आग से जले 34 घर व दर्जनों बीघा गेहूं की फसल
आग से जले 34 घर व दर्जनों बीघा गेहूं की फसल

अमेठी : रविवार का दिन अग्निकांड के नाम रहा। 34 गृहस्थियों के साथ ही दर्जनों किसानों की फसलें जलकर खाक हो गई। पीड़ित दाने-दाने के मोहताज हो गए। आग ने ऐसा वीभत्स रूप धारण किया कि लोगों की गृहस्थी, अनाज के साथ ही जानवरों के निवाले तक को राख के ढेर में बदल दिया। यही नहीं आग के कहर से एक मासूम भी बुरी तरह झुलस गया। ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया।

loksabha election banner

मुसाफि रखाना में रविवार को लगभग साढ़े ग्यारह बजे के लगभग अढ़नपुर गाव के शिवकुमार पुत्र हुबलाल के घर से उठी चिंगारी ने देखते ही देखते गाव क 34 घरों को तबाह कर दिया। सूचना के बाद फ ायर बिग्रेड की गाड़ी तो मौके पर पहुंची, लेकिन पानी व पंप में तकनीकी खराबी के चलते आग बुझाने में असफ ल रही। अंतत: ग्रामीणों को कड़ी मशक्कत के बाद हैंडपंप से ही आग बुझानी पड़ी। आग की चपेट में आने से गाव के हरीराम, बद्रीप्रसाद, रामअवध, धर्मेद्र, रामहेत, कखनूं, राकेश, रामदरश सिंह, रामकिशोर, जगप्रसाद, अर्जुन, भुलई, छोटका समेत 34 घरों की गृहस्थी जलकर खाक हो गई। पुलिस द्वारा जानकारी मिली कि तुलसीराम के घर में रखे दो सिलिंडरों में विस्फ ोट से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की चपेट में आकर एक दस माह का दुधमुंहा बालक अर्पित पुत्र अर्जुन बुरी तरह झुलस गया। सूचना पर पहुंची फ ायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया। आग की सूचना पर स्थानीय पुलिस प्रशासन व राजस्व क्षति का आकलन करने में जुटी रही।

-लड़की के हाथ पीले करने की तमन्ना पर लगा ग्रहण

अढ़नपुर गाव के जगप्रसाद व बद्री के घरों में बेटी की शादी की तैयारी चल रही थी। शादी का कार्यक्रम 12 मई को था, जिसके चलते घर में अधिकाश गृहस्थी बाजार से खरीद कर लाई गई थी, लेकिन ईश्वर की मर्जी के आगे आखिर किसकी चली है। रविवार को आग के कहर में बद्री व जगप्रसाद के घर तबाह हो गए, जिसमें लाखों की गृहस्थी जलकर खाक हो गई। खुशिया तबाह होने पर जगप्रसाद ने आंसू छलक आये और कहा कि लड़की की शादी की खुशिया धरी रह गई। वहीं बद्री के घर में भी मातमी सन्नाटा छाया रहा।

-हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से लगी आग

भादर : रविवार को पूर्वान्ह लगभग 11 बजे सोनारी गाव के पास लगा यूकेलिप्टस के पेड़ों के बीच से गई 11000 बोल्ट के हाईटेंशन तार से पेड़ में आग लग गई। आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि पास स्थित विजय शकर सिंह के गेहूं के फ सल को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की चपेट में आने से तेज बहादुर सिंह की फसल भी जलकर राख हो गई।

आग से 5 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख

फु रसतगंज : थानाक्षेत्र के सैंबसी गांव के पूरे नया का पुरवा गांव निवासी सावित्री, रामअधार की पूरी फ सल जलकर राख हो गई। वहीं राम किशोर के खेत में भी नुकसान हुआ है। मौके पर पहुंची इंदिरा गाधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी की दमकल के वाहन ने आग पर काबू पाया तब तक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.