अमेठी : मुख्य चिकित्सा अधिकारी की रिपार्ट कोरोना पाजिटिव आ गई है। शनिवार को आई रिपोर्ट में सीएमओ कार्यालय के 17 कर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। इसके अतिरिक्त भादर के त्रिसुंडी स्थित सीआरपीएफ सेंटर के 10 जवान सहित कुल 84 व्यक्ति संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। महामारी की इस लहर में अब जिले में संक्रमितों की संख्या 266 हो गई है। सीएमओ समेत बड़ी संख्या में मरीज मिलने पर स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया।

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। शनिवार को जिले में अब तक के सबसे अधिक लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकार स्वास्थ्य कर्मचारी, सीएमओ आफिस के कर्मचारी शामिल हैं। सीएमओ कार्यालय में बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने पर खलबली मच गई। मिली रिपोर्ट के अनुसार गौरीगंज में 35, भादर में 14, जगदीशपुर में नौ, बहादुरपुर में 11 अमेठी में सात, सिंहपुर में चार, बाजारशुकुल में दो, संग्रामपुर व शाहगढ़ में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राम प्रसाद सरोज ने कहा कि लगातार जिले में कोरोना के संक्रमण बढ़ रहे। बावजूद इसके लोग कोरोना को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे है। शहर से लेकर गांव तक लोग बिना मास्क के ही घूम रहे हैं।

एसीएमओ ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर अधिक संक्रामक होने के चलते थोड़ी सी लापरवाही करने पर लोग उसकी चपेट में आ रहे है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर संक्रामक जरूर है, कितु घबराने की जरूरत नहीं है। शादी-विवाह, सार्वजनिक स्थल, बाजार आदि जाने से बचने की सलाह दी। घर से निकलने पर मास्क लगाने की बात कहीं। कोरोना से बचाव के लिए हमेशा गुनगुना पानी व काढ़ा पीने के साथ ही बच्चों का विशेष ध्यान देने के सुझाव दिए।

Edited By: Jagran