अमेठी : कोरोना का संक्रमण कम होता नहीं दिख रहा है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग संक्रमित पाए जा रहे है। शुक्रवार को 101 व्यक्ति और पाजिटिव मिले हैं। जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 538 हो गई है। वहीं 43 व्यक्तियों के उपचार के बाद स्वस्थ होने की भी सूचना है।

सार्वजनिक स्थलों समेत कार्यालयों व निजी संस्थानों में कोरोना प्रोटोकाल की अनदेखी की जा रही है। लोगों की लापरवाही के चलते बड़ी संख्या में प्रतिदिन लोग कोरोना की चपेट में आ रहे है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.राम प्रसाद सरोज ने कहा कि ओमीक्रोन वैरिएंट संक्रामक अधिक तो है, कितु इससे घबराने की जरूरत नहीं है। बचाव और सतर्कता दोनों जरूरी है। जिले में अभी तक कोई भी गंभीर मरीज नहीं मिला है। संक्रमित मिलने वाले व्यक्तियों को घर में ही आइसोलेट कर उनका उपचार स्वास्थ्य टीम की निगरानी में की जा रही है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा सीएस अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को 1511 लोगों को प्रथम, 9390 को द्वितीय व 588 व्यक्तियों को कोरोना रोधी टीका का बूस्टर डोज लगाया गया। इसके साथ ही 15 से 18 आयु के 2665 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया है। वह स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंच टीका जरूर लगवा ले। जिससे कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम किया जा सके।

इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में लगी शिक्षकों की ड्यूटी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में स्थापित कोविड-19 इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर पर गौरीगंज के प्राथमिक विद्यालय लक्षमनपुर के सहायक अध्यापक प्रियांशू पांडेय, पूरे धनई के अमित सिंह पूरे दर्जिन के अम्बेश सिंह, मुधकहर के रविन्द्र चौधरी, जामो के बरौलिया में तैनात वैभव जायसवाल, सिंहपुर के हसनपुर के अखिलेश कुमार, तिलोई के भदसाना के अनिल कुमार गुप्ता व गौरीगंज के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलखौर प्रांजल सिंह की तैनाती की गई है। बीएसए ने सभी शिक्षकों को शनिवार की सुबह 10 बजे सीएमओ कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

Edited By: Jagran