Move to Jagran APP

आश्वासन पर हड़ताल समाप्त, काम पर लौटे बुनकर

क्षेत्रीय सासंद रितेश पांडेय के साथ सीएम से मिले बुनकर नेता.फ्लैट रेट पर बिजली मिलने का जताया भरोसा.

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 12:43 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:09 AM (IST)
आश्वासन पर हड़ताल समाप्त, काम पर लौटे बुनकर
आश्वासन पर हड़ताल समाप्त, काम पर लौटे बुनकर

अंबेडकरनगर : क्षेत्रीय सांसद रितेश पांडेय की पहल रंग लाई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सांसद के साथ मिले उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी, बुनकर नदीम अंसारी को मुख्यमंत्री ने हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया है। साथ ही पॉवरलूम विद्युत आपूर्ति के लिए जारी किए गए नए शासनादेश पर रोक लगाने व फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति को बहाल रखने के लिए भरोसा दिया है। इस आश्वासन के बाद गत एक जुलाई से चल रही हड़ताल को समाप्त कर बुनकर काम पर लौट आए हैं। इससे बुधवार सुबह से पॉवरलूमों की खटर-पटर भी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

टांडा संवादसूत्र के अनुसार मुख्यमंत्री से सांसद के साथ मिलकर लौटे बुनकर नेताओं ने बताया कि पॉवरलूम विद्युत आपूर्ति के लिए जारी किए गए नए शासनादेश पर ब्रेक लगेगा। विकल्प की तलाश होगी, कैबिनेट से मंजूरी दिलाने और तब तक बुनकरों परेशान न किए जाने के आश्वासन से बुनकरों में खुशी की लहर है। मुख्यमंत्री के आश्वासन पर बुनकरों की हड़ताल समाप्त कर दिया। कहा कि फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति की 2006 से चली आ रही योजना को यथावत रखने, 2019 में जारी नए शासनादेश को वापस लेने आदि मांगें को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की गई थी।बुनकर प्रतिनिधियों ने सुझाव दिया सरकार चाहे तो थोड़ा-थोड़ा कर के फ्लैट रेट को बढ़ाती रहे। इससे बुनकरों पर अधिक बोझ भी नहीं पड़ेगा। हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी ने बताया मुख्यमंत्री ने हमारी बातों को गंभीरता से लिया है। अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी ने मुख्यमंत्री, सांसद रितेश पांडेय को धन्यवाद ज्ञापित किया है। बुनकरों की समस्याओं को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया है। बुनकर उद्योग जिले की आर्थिक रीढ़ है। इसके लिए हमेशा बुनकरों का सहयोग किया जाएगा। मुख्यमंत्री के आश्वासन से जल्द ही बुनकर हित में अन्य कार्य भी होंगे।

-रितेश पांडेय, सांसद अंबेडकरनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.