Move to Jagran APP

बुनकरों ने कपड़ों की निकासी रोकी, सौंपा ज्ञापन

पॉवरलूम को फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति जारी रखने की मांग को लेकर बुनकर लामबंद हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 11:02 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 11:02 PM (IST)
बुनकरों ने कपड़ों की निकासी रोकी, सौंपा ज्ञापन
बुनकरों ने कपड़ों की निकासी रोकी, सौंपा ज्ञापन

अंबेडकरनगर : पॉवरलूम को फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति जारी रखने की मांग को लेकर बुनकरों की पॉवरलूम बंदी गुरुवार को भी जारी रही। साथ ही कपड़ों की विक्री और निकासी पर भी रोक लगा दी गई है।

loksabha election banner

गत एक सितंबर को बुनकरों ने प्रदेश व्यापी पॉवरलूम बंदकर हड़ताल की थी। लेकिन बुनकर प्रतिनिधियों और हथकरघा विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल के मध्य हुई बातचीत के बाद हड़ताल समाप्त हो गई थी। 15 दिन में पुन: बुनकरों से विचार-विमर्श कर उनके हित में नई योजना लागू किए जाने का आश्वासन मिला था। लेकिन उसके कार्यान्वयन नहीं होने पर बुनकर पुन: आठ दिनों से पॉवरलूम पर वस्त्र उत्पादन ठप कर हड़ताल कर रहे हैं। इस बीच संगठन से आवाज उठने लगी कि बड़े बुनकर अपने माल की बिक्री कर स्टॉक खाली कर रहे हैं। इस कारण गुरुवार से कपड़ों की फुटकर बिक्री और माल की निकासी को भी रोक दिया गया। नगर के बुनकर नेता महबूब इलाही, इश्तियाक अहमद, रईस अहमद अंसारी आदि ने एसडीएम अभिषेक पाठक को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर पांच हार्स पॉवर तक फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति किए जाने की मांग की।

हड़ताल किसी संगठन या सरकार के खिलाफ नहीं है। फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति नहीं होने से बुनकरों का वस्त्र उद्योग संकट के दौर में है। सरकार का साथ नहीं मिला तो प्रदेश से वस्त्र उद्योग तबाह हो जाएगा।

-हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी

प्रदेश अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश बुनकर सभा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.