Move to Jagran APP

चटख धूप पर हावी रहीं सर्द हवाएं

अंबेडकरनगर : रोजाना की भांति शुक्रवार की सुबह भी हल्की धुंध और बर्फीली हवाओं के बीच

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 09:41 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 09:41 PM (IST)
चटख धूप पर हावी रहीं सर्द हवाएं
चटख धूप पर हावी रहीं सर्द हवाएं

अंबेडकरनगर : रोजाना की भांति शुक्रवार की सुबह भी हल्की धुंध और बर्फीली हवाओं के बीच हुई। दिन चढ़ने के साथ ही पारा बढ़ा और चटख धूप खिली। दिनभर आसमान काले बादलों की आवाजाही के बीच सूर्यदेव गर्माहट पैदा करने में लगे रहे। हालांकि सर्द हवाओं के बीच गलन डेरा डाले रही। खुले में हवाओं ने तो बंद कमरों में गलन ने परेशान किया। दिन के तापमान में भी लगभग एक डिग्री की कमी हुई। हालांकि शाम होते ही कोहरे की हल्की चादर भी लोगों को ठिठुरने को विवश कर देती है। ऐसे में गलन रात के साथ दिन में भी पूरी तरह से हावी है। शुक्रवार को धूप निकलने के बाद लोगों को विशेष राहत नहीं मिल सकी। सुबह-शाम व रात में पारा तेजी से गिर जाता है। इससे गलन और भी बढ़ जाती है। इससे निराश्रित, असहाय लोगों के साथ बेसहारा पशुओं पर भी यह ठंड भारी पड़ रही है। रात में ठंड का प्रकोप पूरी तरह से हावी हो चुका है, लेकिन दिन में धूप खिलने से लोगों को कुछ राहत जरूर मिल रही है। शुक्रवार को जिले का तापमान अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम आठ डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। ठंड बढ़ने का असर गरीब, सड़क के किनारे रहने वाले, रिक्शाचालक, यात्री, राहगीर तथा जिला चिकित्सालय में तीमारदार पर सबसे अधिक पड़ रहा है। हालांकि अलाव जलाने के साथ कंबल बांटने का सिलसिला शुरू हुआ है, इससे लोगों को राहत मिल रही है। रेलवे स्टेशन पर यात्री, रिक्शा चालक ठंड से ठिठुर रहे हैं। ट्रेनें विलंब से होने के कारण लोगों को और भी परेशान होना पड़ रहा है। इससे यात्रियों को स्टेशन के बाहर व फर्श पर लेटकर समय बिताना पड़ा। रात्रि में ठंड का प्रकोप काफी है इससे स्टेशन पर बच्चों एवं वृद्धों को ठंड झेलनी पड़ रहा है। नगर पालिका द्वारा स्टेशन के साथ सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की समुचित व्यवस्था नहीं है।

loksabha election banner

----------------

-विलंबित रेलगाड़ियां यात्री बेहाल : अकबरपुर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली दर्जनभर ट्रेनें घंटों विलंबित रहीं। इससे यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ा। कैफियत एक्सप्रेस से लेकर, दून एक्सप्रेस, किसान एक्सप्रेस, मरूधर एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस, सरयू-यमुना एक्सप्रेस ट्रेनें एक से चार घंटे तक विलंबित रहीं। हालांकि ट्रेनों के विलंबित होने के समय में कमी होने लगी है। उधर ट्रेनों के इंतजार में यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव और सर्दी झेलना मुश्किल हुआ। अकबरपुर बस अड्डे पर भी यात्री सर्दी से परेशान दिखे। खटारा बसों में बर्फीली हवाओं को झेलते हुए यात्री सफर करने को विवश हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.