Move to Jagran APP

पुलिस की घेराबंदी में तीन लुटेरे गिरफ्तार, एक फरार

समर्थन में जलसे का आयोजन बाद नमा•ा जुमा किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 11:30 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 06:27 AM (IST)
पुलिस की घेराबंदी में तीन लुटेरे गिरफ्तार, एक फरार
पुलिस की घेराबंदी में तीन लुटेरे गिरफ्तार, एक फरार

अंबेडकरनगर : ऑटो सवार महिला के साथ हुई लूटपाट की घटना का राजफाश करते हुए पुलिस ने तीन लुटरों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक पुलिस की घेराबंदी तोड़कर भागने में सफल रहा। आरोपितों के पास से पुलिस ने दो अदद सोने के आभूषण और लूटपाट में प्रयुक्त की जाने वाली दो चोरी की बाइक भी बरामद करने में सफलता हासिल किया।

loksabha election banner

बीते 21 जुलाई को किछौछा से पिता इमरान के साथ ऑटो में बैठकर जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के नेवारी स्थित अपने मायके आ रही मोअज्जमा खातून से चलती ऑटो से ही बाइक सवार लुटरों ने जहांगीरगंज-बसखारी मार्ग पर अन्नापुर गांव के निकट बैग छीन लिया और असलहा लहराते हुए भाग निकले। छीना-झपटी में मोअज्जमा खातून ऑटो से गिरकर घायल हो गईं थी। पिता इमरान की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध लूट आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। घटना के राजफाश में स्थानीय पुलिस के साथ स्वाट टीम को भी लगाया गया। पुलिस छह से अधिक संदिग्धों को उठाकर पूछताछ कर रही थी।

गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष पीएन तिवारी ने हमराह एसआइ सुरेश कुमार तथा शब्बीर अहमद व कांस्टेबल विनोद मिश्र, अमित तिवारी, सूरज, राजेश यादव तथा चालक राम अवध शर्मा की टीम के साथ शुक्रवार की शाम नगदहा मोड़ पर घेराबंदी किया। दो बाइकों पर चार संदिग्ध युवक आते दिखाई दिए। पुलिस को देखते बाइक मोड़कर भागने का प्रयास किया। पुलिस दोनों बाइकों के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक बाइक से कूदकर फरार हो गया।

गिरफ्तार एक युवक की पहचान जहांगीरगंज थानाक्षेत्र के बंगालपुर निवासी दीपचंद्र पुत्र राधेश्याम के रूप में हुई। तलाशी में इसके पास से एक महिला पर्स तथा उसमें रखी एक सोने की अंगूठी, कील, एक तमंचा व दो कारतूस बरामद किए गए। दूसरे की पहचान करन निषाद पुत्र राजेश निवासी ग्राम सराय रैमल थाना राजेसुल्तानपुर के रूप में हुई। इसके पास से पुलिस ने एक तमंचा और कारतूस बरामद किया। तीसरे युवक की पहचान सराय रैमल के ही निवासी उपेंद्र निषाद के रूप में हुई। पूछताछ में पता चला कि बरामद दोनों बाइकों में से एक कुछ दिन पूर्व उन लोगों ने बसखारी थानाक्षेत्र के किछौछा से चोरी किया था। दूसरी बाइक कुछ माह पहले जहांगीरगंज कस्बे से चोरी किया था। फरार लुटेरा लक्ष्मन के साथ चारों इन्हीं चोरी की बाइकों के साथ लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते थे। महिला के साथ हुई लूटपाट की घटना भी उन्होंने ही की थी। प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के विरुद्ध लूट, चोरी, आ‌र्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। फरार लुटेरे की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.