अंबेडकरनगर : जिले में शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण, किसानों की बदहाली में सुधार करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को कलेक्ट्रेट से लेकर बीएसए कार्यालय तक प्रदर्शन जारी रहा। धरना प्रदर्शन के पश्चात जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा गया।

--------------------

सेवानिवृत्त शिक्षकों की समस्याएं दूर हों : राम आसरे

शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश से सेवानिवृत्त प्राथमिक शिक्षक कल्याण परिषद की जिला इकाई के अध्यक्ष राम आसरे विश्वकर्मा की अध्यक्षता में बीएसए कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन दिया गया। धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिले के सेवानिवृत्त बेसिक शिक्षकों के लंबित अयोध्या में पड़े भविष्य निधि का धन एवं अनिवार्य जीवन बीमा का भुगतान तथा 30 जून 2015 के बाद सत्र लागू पाने वाले पेंशनरों के एक समान वृद्धि पेंशन कटौती बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षकों के प्रोन्नति वेतनमान प्राप्त नहीं हुआ है जिसके कारण कई वर्षों से शिकायत की जा रही है, लेकिन विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है। इससे सेवानिवृत्त शिक्षक भी काफी परेशान हैं इसके साथ ही उन्होंने पेंशन वेतन वृद्धि कम होने पर भी नाराजगी व्यक्त की। धरने में जंत्री प्रसाद तिवारी, दयाराम गौड़ आदि मौजूद रहे।

--------

-आपराधिक घटनाओं में फंसाने का डर

टांडा के मोहल्ला छज्जापुर निवासी व एआइएमआइएम पार्टी के पूर्व प्रत्याशी इरफान पठान ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर अवगत कराया कि पुलिस प्रशासन द्वारा उनको कुछ अपराधिक घटनाओं की आड़ में परेशान किया जाता है। पुलिस प्रशासन किसी राजनीतिक दबाव में उनकी राजनीति क्षेत्र को खराब और फर्जी मुकदमे में फंसाने की साजिश कर रही है। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन भी किया। ज्ञापन सौंपने में सालिम अंसारी, नबी अहमद, हाफिज नफीस अंसारी, आसिफ खान आदि मौजूद रहे।

------------

बिजली मूल्य वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन

प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में लगातार बिजली मूल्य बढ़ाए जाने के विरोध में आम आदमी पार्टी ने बिजली के बिल को जलाकर विरोध व्यक्त किया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। प्रदेश प्रवक्ता व जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार अभी एक वर्ष पहले तीन गुना बिजली बिल का दाम बढ़ा कर जनता और किसानों के ऊपर बोझ डालकर भी संतुष्टि नहीं मिली और एक बार फिर 12 फीसद बिजली मूल्य वृद्धि करके जनता को परेशान करने का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर विनय पटेल, राजेंद्र वर्मा, भरतलाल कन्नौजिया, विश्राम, कासिम अब्बास, रामसूरत, अनिल पांडेय, डॉ. बसंत राम शर्मा, राम नवल, सौरभ वर्मा आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप