Move to Jagran APP

लापरवाही में छह अधिकारियों की फंसी गर्दन

अंबेडकरनगर : उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना तथा विकास कार्यों के प्रति उदासीनता

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 11:25 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 11:25 PM (IST)
लापरवाही में छह अधिकारियों की फंसी गर्दन
लापरवाही में छह अधिकारियों की फंसी गर्दन

अंबेडकरनगर : उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना तथा विकास कार्यों के प्रति उदासीनता बरतने के मामले में छह जिला स्तरीय अधिकारियों की गर्दन फंस गई है। गत बुधवार को जिला योजना की बैठक से मनमाने तौर पर गायब रहे अधिकारियों को मुख्य विकास अधिकारी ने स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर इनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई होना तय है।

loksabha election banner

जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन तथा विकास कार्यों की प्रगति समीक्षा समेत जनपद के विकास को लेकर जिला योजना समिति की बैठक गत बुधवार को जिला पंचायत सभागार में हुई। इस दौरान केंद्र तथा प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी स्वरोजगारी योजना राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन का प्रतिनिधित्व करने के लिए कोई भी अधिकारी नहीं उपस्थित नहीं रहा। इसके अलावा साधन सहकारी समितियां, जिला सेवा योजन, दिव्यांगजन सशक्तीकरण कल्याण विभाग, नेडा तथा पर्यटन विभाग से भी कोई अधिकारी अथवा प्रतिनिधि उपस्थित नहीं रहा। ऐसे में इन विभागों के प्रस्ताव तथा प्रगति को जिला योजना की बैठक में नहीं रखा जा सका। आगामी दिनों में जिले के प्रभारी मंत्री के नेतृत्व में जिला योजना की होने वाली बैठक से पहले तैयारियों को पूरा करने की उम्मीदों में खलल पड़ा। इससे नाराज मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव ने बैठक में अनुपस्थित रहे लापरवाह अधिकारियों में एनआरएलएम उपायुक्त, एआर कोआपरेटिव, जिला सेवायोजन अधिकारी, दिव्यांगजन सशक्तीकरण कल्याण अधिकारी, नेडा के परियोजना प्रबंधक तथा प्रर्यटन के अधिकारी को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है। सीडीओ ने बताया संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर इनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.