Move to Jagran APP

छात्र दिखे अनुशासित और शिक्षक मिले लापरवाह

जिलाधिकारी की सख्ती व दो दिन पहले सभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में हुए ।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 10:01 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 10:01 PM (IST)
छात्र दिखे अनुशासित और शिक्षक मिले लापरवाह
छात्र दिखे अनुशासित और शिक्षक मिले लापरवाह

अंबेडकरनगर: जिलाधिकारी की सख्ती व दो दिन पहले सभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में हुए औचक निरीक्षण का असर जलालपुर शिक्षाक्षेत्र में नहीं दिख रहा है। लापरवाही का आलम रहा कि सुबह 9:20 बजे तक विद्यालय का ताला नहीं खुला।

loksabha election banner

बच्चे गेट पर शिक्षकों के इंतजार में खड़े मिले।इसी बीच रसोइया लल्ली पहुंची बगल से चाभी लिया व विद्यालय का गेट खोला। शिक्षकों के समय से स्कूल नहीं पहुचने से बच्चे गंदगी के बीच परिसर में खड़े रहे। यह हाल जलालपुर शिक्षाक्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कुलहियापट्टी का है। इस समय विद्यालय में अध्ययन का समय नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक है। शिक्षकों को 8:45 बजे तक विद्यालय पहुंचना होता है। नौ बजे तक हर हाल में प्रार्थना शुरू करना है। हालांकि यहां छात्र अनुशासित और शिक्षक लापरवाह मिले। अध्ययनरत छात्र गुरुवार को बंद गेट खुलने का इंतजार कर रहे थे। बच्चों को विद्यालय पहुंचाने आए अभिभावकों ने बताया कि यहां हमेशा यही दशा रहती है। शिक्षकों की लेटलतीफी आम बात है। यहां कुल तीन शिक्षकों की तैनाती है। विद्यालय परिसर में साफ सफाई न होने और गंदगी-कूड़ा करकट नहीं हटाने से संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है। खंड शिक्षाधिकारी केपी सिंह ने बताया कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण लेकर कार्रवाई की जाएगी। आनलाइन छात्रवृति फार्म भरने में छात्रों को छूट रहा पसीना अंबेडकरनगर : छात्रवृति फार्म आनलाइन करने में छात्रों को पसीना छूट रहा है। वेबसाइट नहीं खुलने से छात्र-छात्राएं परेशान हैं। सुबह से दुकानों के बाहर लाइन लगाने के बाद मायूस लौटना पड़ रहा है। अंतिम तिथि बीतने में महज चार दिन बचे हैं। इसको लेकर छात्रों के चेहरे पर चिता की लकीरें उभर आयी हैं। छात्रवृत्ति फार्म भरने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है, लेकिन फार्म आनलाइन भरने की वेबसाइट समाज कल्याण अधिकारी से संबद्ध है। जनसेवा केंद्र की दुकान से छात्र फार्म आनलाइन करते है। दिनभर साइट के चलने का इंतजार कर रहे हैं। देवांश, उत्सव, रानी, हिमांशु और चिराग ने सैकड़ों छात्रों के छात्रवृत्ति के फार्म ाआनलाइन नहीं भरे जा सके थे। हर साल यही समस्या आने से छात्रवृत्ति पाने से वंचित रह जाते हैं। जनसेवा संचालक पवन कुमार, अजय, अंशु यादव कहते हैं कि दुकान पर अभीतक लगभग 50 फार्म आनलाइन करने के लिए रखे गए हैं, लेकिन साइड न चलने से सभी फार्म भरे नहीं जा रहे हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी आरके चौरसिया ने बताया कि साइट का मेंटेनेंस चल रहा है, इस वजह से बाधित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.