Move to Jagran APP

थाने का निरीक्षण कर एसपी ने सुनी फरियाद

प्रियदर्शी की अध्यक्षता में शनिवार को मालीपर थाना परिसर में समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस मौके पर पहुंचे

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 11:22 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 06:06 AM (IST)
थाने का निरीक्षण कर एसपी ने सुनी फरियाद
थाने का निरीक्षण कर एसपी ने सुनी फरियाद

अंबेडकरनगर : पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी की अध्यक्षता में शनिवार को मालीपुर थाना परिसर में समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस मौके पर पहुंचे आठ फरियादियों ने अपनी समस्या सुनाई और प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन इनमें से एक का भी निस्तारण नहीं हो सका। यहां मिली छह शिकायतें राजस्व विभाग की तथा दो पुलिस विभाग की थीं। हालांकि शिकायतों के निस्तारण के लिए टीम गठित कर निस्तारण का निर्देश एसपी ने पुलिस व राजस्व टीम को दिया।

loksabha election banner

इससे पहले एसपी ने थाने के कार्यालय, मेस, आरक्षी निवास का निरीक्षण कर आरक्षियों से व्यवस्था की जानकारी ली। महिला आरक्षी से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद थानाध्यक्ष मनोज कुमार के साथ परिसर में बनने वाले आरक्षी बैरक की जमीन का भी निरीक्षण किया। एसपी ने मिली खामियों को दूर करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया। साथ ही महिला डेस्क पर हमेशा एक महिला कांस्टेबल की तैनाती के आदेश दिए। कहा जो भी पीड़ित थाने में अपनी फरियाद लेकर आए उसकी रिपोर्ट दर्ज की जाए। एसपी ने उपस्थित लोगों से शांति व्यवस्था कायम करने में पुलिसकर्मियों का सहयोग करने का आग्रह किया। कहा कि पुलिस आपकी सेवा सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर है।

अकबरपुर कोतवाली में एसडीएम अभिषेक पाठक,अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र व सीओ धमेंद्र सचान की मौजूदगी में फरियादियों ने अपनी फरियाद सुनाई। इस तरह जिले के विभिन्न थानों पर कुल 81 शिकायतें आईं जिनमें से महज 15 का निस्तारण हो सका। तालाब से हटवाया गया अतिक्रमण

किछौछा : बसखारी थाना परिसर मे थाना समाधान के अवसर पर जन सुनवाई के दौरान आए तीन मामलों में से दो का मौके पर निस्तारित किया गया। एसडीएम टांडा एमपी सिंह की अध्यक्षता तथा थानाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की उपस्थिति में थाना समाधान दिवस के दौरान ग्राम पंचायत मकोईया में तालाब की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत गांव के ही प्रदुमन कुमार ने थाना समाधान दिवस में किया जिस पर मामले को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम टांडा ने नायब तहसीलदार प्रदीप सिंह,कानूनगो हुसैन अहमद के साथ पुलिस टीम भेजकर तालाब के अतिक्रमण को हटवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.